वेस्टइंडीज के दौरे पर होगा कप्तान का असली इम्तिहान, सिर्फ एक गलती टीम से करेगी बाहर 

IND vs WI 1st Odi: भारत का वेस्टइंडीज दौरा कई खिलाड़ी के करियर के लिए काफी अहम रहने वाला है. कुछ खिलाड़ी इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर अपने करियर की शुरुआत करना चाहेंगे तो कुछ टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए खेलेंगे. वहीं टीम के कप्तान शिखर धवन के लिए भी ये दौरा उनके आने वाले करियर का फैसला करेगा. इस दौरे पर शिखर धवन की एक गलती उनके करियर पर भारी पड़ सकती है. 

शिखर धवन का असली इम्तिहान 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22-27 जुलाई तक खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को दी गई है. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी की थी. इन 3 मैचों की सीरीज में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. वहीं इस दौरे पर रोहित-विराट जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इसलिए टीम इंडिया में बने रहने के लिए उन्हें इस सीरीज में बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा. वरना आने वाले समय में वे फिर से टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं.

करियर खत्म होने का मंडरा रहा खतरा

शिखर धवन के लिए ये सीरीज कई मायनों में अहम है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 2018 से टेस्ट टीम से बाहर है और अब वापसी भी मुश्किल नजर आती है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टी20 टीम में भी अब शामिल नहीं किया जाता है, ऐसे में उनके पास अब अपने आप को साबित करने के लिए वनडे क्रिकेट ही बचा है. अगर वे वनडे में भी फ्लॉप साबित होते हैं तो उनका करियर खतरे में पड़ जाएगा और टीम में वापसी करना भी नामुमकिन के बराबर होगी. 

अपने आप को साबित करने का आखिरी मौका

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस सीरीज में बल्ले से फ्लॉप होते है तो उन्हें एक बार फिर टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह टीम में केएल राहुल की वापसी है. केएल राहुल चोट से पूरी तरह फिट हो चुके हैं. वे वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा भी हैं.  केएल राहुल बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहली पसंद हैं, ऐसे में धवन रन नहीं बनाते हैं तो केएल राहुल एक बार फिर टीम में उनकी जगह लेते हुए नजर आ सकते हैं. 

Indian Letter

Learn More →