अज्ञात बंदूकधारियों ने मध्य नाइजीरिया के इस समुदाय पर किया हमला, पांच लोगों की हुई मौत…

अज्ञात बंदूकधारियों ने गुरुवार को मध्य नाइजीरिया के पठार राज्य में एक समुदाय पर हमला किया, जिसमें पांच लोग मारे गए, स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को कहा।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि पांचों पीड़ित राज्य के जोस ईस्ट क्षेत्र में फुसा समुदाय के एक परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमलावरों को ट्रैक करने के लिए पुलिस सामरिक दस्ते और सैन्य कर्मियों की एक टुकड़ी को इलाके में तैनात किया है।

पुलिस ने कहा, हम राज्य के निवासियों से क्षेत्र में तैनात सुरक्षाकर्मियों की विश्वसनीय जानकारी के साथ मदद करने की अपील करते हैं जिससे अपराधियों को पकड़ने में मदद मिल सके।

सबसे अधिक आबादी वाला अफ्रीकी देश इस साल सशस्त्र हमलों की एक श्रृंखला की चपेट में आया है, जिसमें कई नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई थी।

इस साल मार्च के महीने में भी देश के केंद्रीय राज्य नाइजर में बंदूकधारियों ने एक पुलिस थाने और एक स्थानीय सरकार के मुख्यालय पर हमला किया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी।

बंदूकधारियों द्वारा कई घटनाओं को दिया गया अंजाम 

वहीं जुलाई के महीने की शुरुआत में भी एक घटना नाइजीरिया की राजधानी अबुजा के निकट यात्री ट्रेन पर हमला हुआ था, जिसमें बंदूकधारियों ने लोगों को बंधक बना लिया था। जब स्थानीय लोगों ने बंधकों को छुड़ाने के लिए अधिकारियों से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर किये थे। बंदूकधारियों ने मार्च के अंत में उत्तर पश्चिमी राज्य कादुना में एक ट्रेन पर विस्फोटकों से हमला किया था और गोलीबारी की थी, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनों लोगों को बंधक बना लिया गया था। तब से बंधक बनाए गए लोगों के परिवार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शुरुआत में बंदूकधारियों ने 100 से अधिक लोगों को बंधक बनाया था, लेकिन फिर कुछ शर्तों के साथ कुछ लोगों को छोड़ दिया गया

Indian Letter

Learn More →