शानदार तिमाही नतीजों के बाद एक्सिस बैंक के शयरों पर दांव लगाने से हो सकता है जबरदस्त मुनाफा…

Stock To Buy: शानदार तिमाही नतीजों के बाद एक्सिस बैंक के शयरों (Axis Bank Share) पर दांव लगाने से जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। दरअसल, ब्रोकरेज Ambit while इस बैंकिंग स्टॉक (Banking stock) पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज फर्म को इस शेयर पर 42 पर्सेंट अपसाइड की उम्मीद है। बता दें कि आज मंगलवार को एक्सिस बैंक के शेयर शुरुआती कारोबार में लगभग 2.76% गिरकर बीएसई पर 707.30 पर आ गए। यह गिरावट तिमाही नतीजों के बाद आई है। दरअसल, एक्सिस बैंक ने सोमवार को शेयर बाजारों को जून तिमाही नतीजों की जानकारी दी। 

ब्रोकरेज ने क्या कहा?
ब्रोकरेज हाउस की मानें तो यह शेयर जल्द ही 1000 रुपये के पार जा सकता है। ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है, “हमारा मानना ​​है कि एक्सिस बैंक पिछले कुछ सालों में डिस्ट्रिब्यूशन, मैनपावर और टेक्नोलाॅजी में अपने निवेश के कारण क्रेडिट अंडर-राइटिंग और ऑपरेटिंग मापदंडों में संरचनात्मक रूप से सुधार कर रहा है। हम वित्त वर्ष 2022-25 में 25% ईपीएस सीएजीआर की उम्मीद करते हैं, जो वित्त वर्ष 24/2025 में 15.7% आरओई के साथ है। Banking Stock में एक्सिस बैंक का शेयर हमारा टाॅप पसंदीदा है।” ब्रोकरेज एंबिट ने लक्ष्य के साथ बैंक स्टॉक पर बाय रेटिंग बनाए रखा। इसका टारगेट प्राइस ₹1,003 रुपये दिया है जो कि लगभग 42% ज्यादा (Stock return) है।

बैंक को हुआ मुनाफा
जून तिमाही में एक्सिस बैंक का शुद्ध लाभ करीब दोगुना होकर 4,125 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। फंसे कर्जों के अनुपात में गिरावट से बैंक का मुनाफा बढ़ा है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक ने 2,160 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। अप्रैल-जून, 2022 की तिमाही में बैंक की कुल आय बढ़कर 21,727.61 करोड़ रुपये हो गई। एक साल पहले की समान अवधि में यह 19,361.92 करोड़ रुपये रही थी।

NPA में गिरावट
बैंक के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसकी सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां (NPA) घटकर कुल कर्ज के 2.76 प्रतिशत पर आ गईं जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह अनुपात 3.85 प्रतिशत था। एक्सिस बैंक का शुद्ध एनपीए यानी फंसा कर्ज एक साल पहले के 1.20 प्रतिशत की तुलना में घटकर 0.64 प्रतिशत पर आ गया।

Indian Letter

Learn More →