बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने अभिनेत्री शबाना आजमी पर साधा निशाना

बिलकिस बानो से गैंगरेप के दोषियों की रिहाई को फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने बेहद नाराजगी और दुख जाहिर किया है। एक टीवी चैनल से बातचीत में वह रो पड़ीं। अब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें टुकड़े टुकड़े गैंग का स्लीपर सेल बताया है। उन्होंने जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह का भी नाम लिया और यह भी पूछा कि कन्हैयालाल, अंकिता की मौत पर ये क्यों नहीं बोले। 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ”शबाना आजमी, जावेद अख्तर, नसीरुद्दीन शाह ये सभी टुकड़े-टुकड़े गैंग के स्लीपर सेल हैं। जो कन्हैयालाल की हत्या हुई थी राजस्थान में उस पर बोली थीं ये कुछ, अभी हमारी बेटी को झारखंड में जिंदा जला दिया, बोलीं ये कुछ। भाजपा शासित राज्य में कोई घटना हो जाए तो आप देखिए कि नसीरुद्दीन शाह जी देश में रहने में डर लगेगा, अवॉर्ड वापसी गैंग सक्रिय हो जाएगी और गला फाड़कर चिल्लाएगी। ये अपनी घटिया मानसिकता का परिचय देते हैं, इन्हें सभ्य और धर्मनिरपेक्ष कैसे कहा जा सकता है। अब सब लोगों की कलई खुल चुकी है।”

शबाना आजमी ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि जघन्य अपराध के दोषियों की रिहाई और उनका फूल-माला से स्वागत करना शर्मनाक है। शबाना ने कहा कि गैंगरेप के दोषियों की रिहाई से वह हैरान रह गईं। उन्होंने पूछा कि हम ऐसा करके समाज को क्या संदेश दे रहे हैं। शबाना इस दौरान रो पड़ीं। गौरतलब है कि पिछले महीने बिलकिस बानो से गैंगरेप के दोषियों को जेल से रिहा कर दिया गया। गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस के साथ दरिंदगी हुई थी।

Indian Letter

Learn More →