मध्य प्रदेश: भोपाल के एयरपोर्ट में इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी से मची अफरा-तफरी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट में इंडिगो फ्लाइट को कथित तौर लर बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। भोपाल से आगरा जा रहे इंडिगो के एक विमान में बम मिलने की सूचना थी  और कहा गया था कि 350 किलोग्राम के डेटोनेटर से उड़ा दिया जाएगा। 

दरअसल, इंडिगो फ्लाइट में बम मिलने सूचना फैलते ही राजा भोज एयरपोर्ट अथॉरिटी और पैसेंजरर्स के बीच हड़कंप मच गया। और सभी जांच एजेंसी सक्रिय हो गई। लेकिन जब जांच की गई, तो ऐसा कुछ नहीं निकला। दिल्ली और भोपाल एयरपोर्ट में फोन पर हुई बातचीत में गलत सुनने की वजह यह स्थिति निर्मित हुई।

एक्सपर्ट्स की माने तो फ्लाइट में कम यात्री होने की स्थिति में संतुलन के लिए सीट के ऊपर “बैलास्ट” नाम का बैग रखा जाता है, जिससे फ्लाइट में बैलेंस बना रहे। और इसी बैग को लाने के लिए इंडिगो के दिल्ली ऑफिस से भोपाल एयरपोर्ट पर फोन किया गया था। लेकिन कर्मचारी ने बैलास्ट की जगह ब्लास्ट सुना। और इसी कारम फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने की अफवाह फैल गई।

वहीं इसे लेकर गांधी नगर पुलिस थाने के टीआई ने बताया कि दिल्ली से भोपाल में फोन आया और इंडिगो फ्लाइट में बैग रखे होने की सूचना दी गई। और जिसे लाने को कहा गया। लेकिन कर्मचारी उस बात को ठीक से समझ नहीं पाया और उसे बम समझ बैठा। जिससे पैसेंजरर्स और एयरपोर्ट प्रबंधन के बीच हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई।  

इसी दौरान भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी के लिए लगाए गए ब्लॉक से हादसा हुआ। एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय अचानक ब्लॉक खुल गए जिस कारण सरकारी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। फिलहाल वाहन चालक को अस्पताल में भर्ती किया गया है। और इमरजेंसी में रास्ता बंद करने के लिए जमीन में ब्लॉक लगे हैं।

Indian Letter

Learn More →