आज डा मोहन भागवत ने किए माता कौशल्या राम मंदिर के दर्शन..

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा मोहन भागवत ने आज दोपहर रायपुर के चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर में श्रद्धापूर्वक दर्शन किया। साथ में संघ के प्रांत संघचालक डा पूर्णेन्दु सक्सेना एवं महानगर संघचालक महेश बिड़ला भी उपस्थित थे। इसके बाद संघ प्रमुख भागवत ने रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में भी दर्शन किया।

मोहन भागवत के माता कौशल्या मंदिर के दर्शन पर मुख्‍यमंत्री ने कही ये बात

मोहन भागवत के माता कौशल्या मंदिर के दर्शन पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हमने मोहन भागवत जी को माता कौशल्या मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रित किया था। मुझे विश्वास है कि वहां पहुंचकर उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी। मंदिर का नया स्वरूप, मां कौशल्या की ममता, भांचा राम की शक्ति का उन्हें एहसास हुआ होगा।

गौठानों के साथ आत्‍मानंद स्‍कूल को भी देखने के लिए किया आमंत्रित

मुख्‍यमंत्री बघेल ने संघ प्रमुख को गौठानों के साथ आत्‍मानंद स्‍कूल को भी देखने के लिए आमंत्रित किया। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, हम उन्हें गौठान भी देखने के लिए आमंत्रित करते हैं जिससे गौ-माता की सेवा, उन्हें उत्पादकता से जोड़ना इत्यादि जान सकें। संस्कृत अनिवार्य विषय के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना के अंतर्गत तैयार शानदार स्कूल भी यदि देखेंगे तो शिक्षा, संस्कार, आधुनिकता एक साथ जोड़ना भी सीख सकेंगे।

एकदिन पहले आमंत्रण को लेकर आरएसएस और कांग्रेस के बीच सियासी दांव पेंच चलता रहा। मालूम हो कि मोहन भागवत के आगमन की खबर पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार द्वारा बनाए गए माता कौशल्या मंदिर के साथ गौठानों के भ्रमण का निमंत्रण दिया था।

इसे लेकर संघ सह कार्यवाह मनमोहन वैद्य से मीडिया ने सवाल पूछा तो उन्‍होंने किसी आमंत्रण के मिलने से इनकार कर दिया। इस पर रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष गिरीश दुबे ने कहा, मुख्यमंत्री बघेल ने मीडिया के माध्यम से यह स्पष्ट किया है कि चूंकि ये सार्वजनिक स्थान हैं जहां कोई भी जा सकता है इसके लिये किसी भी आस्थावान व्यक्ति को पृथक से निमंत्रण देने की कोई आवश्यकता नहीं है। फिर मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का जिलाध्यक्ष होने के नाते अपना नैतिक दायित्व मानता हूं कि आपको विधिवत आमंत्रित करूं। अतः यह पत्र मैं आपको आपकी इच्छा अनुसार लिख रहा हूं। मैं व्यक्तिगत आग्रह करते हुए आपको आमंत्रित करता हूॅं कि आप माता कौशल्या के मंदिर दर्शन का सौभाग्य अवश्य प्राप्त करें।

Indian Letter

Learn More →