अरविंद केजरीवाल सरकार पर भाजपा का एक और आरोप

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर मचे शोर के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर एक और भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया है। भाजपा ने दावा किया है कि दिल्ली में हाल ही में सेना भर्ती में तैयारी के लिए खोले गए स्कूल का ठेका आम आदमी पार्टी (आप) की ही एक नेता को दिया गया है, जो हरियाणा में पार्टी की स्टार प्रचारक रह चुकी हैं। 

भाजपा नेता अमित खरखरी ने दस्तावेजों के साथ इसका दावा किया है, जिसे भाजपा के कई नेता साझा करते हुए केजरीवाल सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। अमित खरखरी ने दावा किया कि दिल्ली सरकार ने स्कूल के संचालन का ठेका आप की नेता शिरिषा राव की कंपनी को दिया गया, जो कुछ ही समय पहले बनाई गई थी और इसके पास कोई अनुभव भी नहीं था।” उन्होंने यहां तक कहा कि शिरिषा ने ही स्कूल का भी चयन किया था और इसके बाद दिल्ली सरकार ने इसकी घोषणा की थी। 

भाजपा नेता ने दावा किया, ”अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने शिरिषा राव को जिम्मेदारी दी कि शिक्षा विभाग को लूटा जाए। इसके बाद शिरिषा ने दिल्ली के सभी स्कूलों का दौरा किया। उन्होंने 12 जून 2021 को 14 एकड़ के जड़ौदा स्कूल की जानकारी देती है। इसके बाद सिसोदिया और केजरीवाल सेना भर्ती के तैयारी वाले स्कूल की घोषणा की। शिरिषा राव ने 15 नवंबर 2021 को शिरिषा राव ने सैकोरियन एजुकेशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई, जिसमें वह डायरेक्टर हैं। महज डेढ़ महीने पुरानी कंपनी को बिना किसी अनुभव के स्कूल संचालन का ठेका दिया गया।” 

अमित ने एलजी से इसकी जांच की मांग की है। भाजपा सांसद और दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस वीडियो में एलजी को टैग करते हुए लिखा, ”एक प्राइवेट कम्पनी को 14 एकड का सरकारी स्कूल दे दिया? कैसे।” उन्होंने इसके साथ #DelhiModelofCorruption भी लिखा। आम आदमी पार्टी की ओर से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

Indian Letter

Learn More →