तो इतने रुपये तक जाएगा ITC का शेयर, जाने एक्सपर्ट की राय


एफएमसीजी कंपनी ITC के शेयर में गुरुवार को तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर लगभग 1 प्रतिशत की उछाल के साथ बीएसई में 348 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। यह कंपनी का 5 साल का उच्चतम स्तर है। एक तरफ जहां पिछले एक महीने के दौरान सेंसेक्स में महज 0.2 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। तो वहीं, आईटीसी के शेयरों में 10 प्रतिशत की तेजी आई है। 

ITC के शेयरों को लेकर क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट? 

ब्रोकरेज सेंट्रम के अनुसार,“कंपनी के शेयरों में जो हालिया तेजी देखने को मिली है उसने निवेशकों का ध्यान खींचा है। कंपनी के रिपोर्ट को देखें तो जल्द ही ये नए रिकॉर्ड को छू सकता है। कंपनी को उम्मीद है कि होटल, सिगरेट, फूड के बिजनेस में सुधार होगा। जिससे कंपनी का प्रॉफिट बढ़ सकता है।” सेंट्रम के अनुसार आईटीसी के शेयर 424 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं। ब्रोकरेज ने इस स्टॉक को बाय टैग दिया है। बता दें, पहले ब्रोकरेज ने 351 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था। 

बीते एक साल में कैसा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन? 

इस साल कंपनी कंपनी के शेयरों में 58 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 219 रुपये से बढ़कर 348 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में करीब 39 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। एक साल पहले जिसने इस एफएमसीजी कंपनी पर दांव लगा कर होल्ड किया होगा उसका रिटर्न अब 42 प्रतिशत बढ़ गया होगा। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

कैसे हैं तिमाही नतीजे? 

आईटीसी का अप्रैल से जून के दौरान नेट प्रॉफिट 38 प्रतिशत बढ़कर 4,169 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। कंपनी ने इसी तिमाही में पिछले वित्त वर्ष के दौरान 3,013 रुपये का नेट प्रॉफिट बनाया था। बता दें कंपनी के रेवन्यू में भी सुधार देखने को मिला है।