भारत की इस जीत में बल्लेबाज नमन ओझा ने निभाई ये अहम भूमिका

शनिवार रात इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के दूसरे संस्करण के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत की इस जीत में अहम भूमिका सलामी बल्लेबाज नमन ओझा ने निभाई जिन्होंने 71 गेंदों पर 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 108 रनों की नाबाद पारी खेली। मैच के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें नमन ओझा के शतक पर सचिन तेंदुलकर का ‘गोल्डन’ रिएक्शन कैद हुआ है।

वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है। कि नमन ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। टूर्नामेंट के अपने पहले सैकड़ें तक पहुंचने के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ झुककर अपने शतक का जश्न मनाया। ड्रेसिंग रूम में मौजूद सचिन तेंदुलकर समेत हर खिलाड़ी ने खड़े होकर नमन ओझा के इस शतक का अभिवादन किया। वहीं सचिन तेंदुलकर ने उन्हें अंत तक खेलने की सलाह भी दी।

बात मुकाबले की करें तो इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नमन ओझा के शतक के दम पर श्रीलंका के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने दिलशान की पूरी टीम 162 रनों पर ही ढेर हो गई। मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने विनय कुमार को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करा बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला था। सचिन के गोल्डन डक पर आउट होने के बाद रैना भी सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। 3 ओवर में दो विकेट गिरने के बाद इंडिया मुश्किल में थी। तब बल्लेबाजी करने आए विनय कुमार ने ओझा के साथ 90 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। वियन ने गेंदबाजी में भी तीन विकेट चटकाए।

Pmc Publish

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *