आज देश में मनाई जा रही राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 153वीं जयंती, पीएम मोदी ने किया बापू को याद

Gandhi Jayanti 2022- देश में आज राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 153वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर पूरा देश आज राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी राष्ट्रपति महात्मा गांधी को याद किया। पीएम मोदी ने बापू से जुड़ा एक वीडियो संदेश साझा किया। उन्होंने देशवासियों से बापू के विचारों को अपनाने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह किया।

पीएम मोदी ने किया बापू को याद

दरअसल, पीएम मोदी ने ट्वीटर वीडियो साझा करते हुए लिखा कि गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है, क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें। मैं आप सभी से महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं।

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

बता दें कि पीएम मोदी राजघाट स्थित महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

jagran

अंग्रेजों के खिलाफ फूंका था आजादी का बिगुल

उल्लेखनीय है कि 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में महात्मा गांधी का जन्म हुआ था। उन्होंने ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया। महात्मा गांधी अहिंसा में उनके अटूट विश्वास के लिए याद किया जाता है।

Pmc Publish

Learn More →