आइसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर वन बनने की होड़ लगातार जारी, सूर्यकुमार यादव-राहुल ने भी लगाई छलांग 

टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन बनने की होड़ लगातार तेज होते जा रही है। टी20 क्रिकेट मे इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भले ही इस रैंकिंग में अब भी नंबर 2 पर हो लेकिन नंबर वन मोहम्मद रिजवान और उनके बीच अंकों का फासला दिन व दिन कम होता जा रहा है। अब दोनों के बीच महज 16 अंकों का अंतर रह गया है।

मोहम्मद रिजवान भी शानदार फार्म में हैं और इंग्लैंड के खिलाफ बीते 7 मैचों की सीरीज में उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक 316 रन बनाए थे जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव 838 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। सूर्या ने 2 हाफ सेंचुरी की मदद से 119 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता।

आगामी वर्ल्ड कप में भी दोनों बल्लेबाजों की राइवलरी यूं ही जारी रहेगी। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। केएल राहुल को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। 7 अंकों की छलांग लगाकर अब वह 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।jagran

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल भी अच्छे फॉर्म में दिखे थे। उन्होंने दो मैचों में 108 रन बनाए। इसके अलावा क्विंटन डीकॉक भी 8 स्थानों की छलांग लगाकर 12वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 5वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर वन पर हेजलवुड

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो जोश हेजलवुड नंबर वन पर बरकरार हैं जबकि भारत और पाकिस्तान की अलग-अलग सीरीज के बाद बाकी रैंकिंग में बदलाव आया है। तबरेज शम्सी को नुकसान हुआ है। शम्सी दो स्थान नीचे आ गए हैं अब वह 5वें नंबर पर हैं। राशिद खान दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। श्रीलंका के स्पिन गेंदबाद वानिंदू हसरंगा तीसरे नंबर पर हैं। टॉप 10 में टीम इंडिया का एक भी गेंदबाज मौजूद नहीं है। 12वें नंबर पर भुवनेश्वर कुमार

Pmc Publish

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *