आज से शुरू हुई सेना में अग्निवीर योजना के तहत युवाओं की भर्ती की प्रक्रिया..

सेना में अग्निवीर योजना के तहत युवाओं की भर्ती की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। सागर शहर में यह प्रक्रिया 07 से 20 अक्टूबर तक चलेगी। पहले दिन हजारों युवा सागर पहुंचे, जिससे आयोजन स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है।

naidunia

भर्ती रैली में शामिल होने बाल युवाओं में काफी उत्साह नजर आया। जिले में 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद मौसम में ठंडक बनी हुई है लेकिन युवाओं में ठंड का कोई असर नजर नहीं आया। अधिकांश युवाओं ने बनियान एवं हाफ पेंट में चयनित होने के लिए कड़ी मशक्कत की और कागजी दस्तावेज सत्‍यापन सहित अन्य प्रक्रिया पूरी की।

कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी तरुण नायक ने इंजीनियरिंग कालेज पहुंचकर सेना भर्ती की तैयारियों का जायजा लिया। भर्ती रैली में पहले दिन 6 हजार से अधिक युवा शामिल हो रहे है। कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि पहले दिन सागर और श्योपुर के युवा रैली में भाग लेंगे। भर्ती रैली गुरुवार रात 12.01 से शुरू हो गई जो लगातार चलती रहेगी। अग्निवीर भर्ती रैली परीक्षा पुलिस बल तैनात किया गया है।

naidunia

प्रवेश द्वार पर जांच के बाद एंट्री

शासकीय इंजीनियरिंग कालेज के मुख्य द्वार से लेकर रैली में चिन्हित किए गए स्थानों का अधिकारियों ने निरीक्षण किया। उन्होंने प्रवेश द्वार पर अभ्यार्थियों के सामान की जांच, स्थान, सामग्री जमा स्थान, अभ्यर्थियों की दौड़ स्थल, दस्तावेजों की जांच स्थल, चिकित्सा, पार्किंग और अधिकारी व कर्मचारियों के आवासीय स्थलों की व्यवस्थाएं देखीं। भर्ती रैली में शामिल होने वाली युवाओं की प्रवेश द्वार पर जांच की जा रही है। इसके बाद युवाओं को भर्ती स्थल पर एंट्री दी गई। पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए निर्देश दिए कि प्रवेश द्वार से लेकर पूरे परिसर में पुलिस तैनात रहे। रैली स्थल पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। रैली स्थल पर प्रशासन व फ़ौज द्वारा जारी किए गए प्रवेश पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

इन जिलों के युवा शामिल

अग्निवीर भर्ती रैली परीक्षा में प्रदेश के 14 जिलों के युवा हिस्सा लेंगे। इसमें ग्वालियर, भिंड, मुरैना, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, छतरपुर एवं सागर जिले के 73 हजार से अधिक युवा शामिल होने के लिए सागर पहुंच रहे हैं।

Pmc Publish

Learn More →