करवाचौथ पर चेहरे पर पिंक ग्लो पाने के लिए अपनाए ये खास टिप्स

करवाचौथ का पर्व आने वाला है और महिलाओं ने अपने चेहरे को सुंदर दिखाने के लिए जतन करने शुरू कर दिए है। चेहरे पर पिंक ग्लो पाने के लिए मेकअप करने की बजाय इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं। करवाचौथ पर हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन चमकती और दमकती रहे। ऐसे में कई लोगों को लगता है कि मेकअप करने से इंस्टेट ग्लो मिल जाएगा, लेकिन स्किन रूटीन फॉलो करने के बाद भी आप ग्लो पा सकते हैं। आइए बताते हैं कैसे?

कच्चा दूध- कच्चा दूध स्किन के लिए किसी ब्यूटी सीरम से कम नहीं है। जी हाँ औरआपको दिन में एक बार 10 मिनट के लिए कच्छा दूध जरूर लगाना है। आप हाथ और पैरों पर भी कच्चा दूध लगा सकते हैं।

एलोवेरा जेल- स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में एलोवेरा जेल बहुत ही बेस्ट मना जाता है। जी हाँ और एलोवेरा जेल लगाने से स्किन बहुत ही ग्लोइंग बनती है। ऐसे में आप रात के समय सोने से पहले एक चम्मच एलोवेरा जेल चेहरे पर लगाकर मसाज करके सोएं।

स्टीम लें- स्किन की भीतर से सफाई करने के लिए स्टीम भी जरूर लें।  जी हाँ लेकिन आपको रोजाना स्टीम नहीं लेनी है बल्कि आप दो-तीन दिनों के गैप पर स्टीम लें। हालाँकि स्टीम लेने से पहले अपने चेहरे को धो लें।

टी ट्री ऑयल- आपके चेहरे पर अगर पिम्पल्स हैं या फिर इसके निशान हैं, तो आपको चेहरे पर टी ट्री ओयल जरूर लगाना चाहिए। जी हाँ और आप नाइट क्रीम में दो ड्रॉप्स टी ट्री ऑयल डालकर इसे चेहरे पर लगाएं।

विटामिन ई- विटामिन ई को आप माइल्ड फेसवॉश में डाल सकते हैं। इसके अलावा विटामिन-ई की एक कैप्सूल को हर तीसरे दिन फेसपैक में डालकर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाँकि आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो इस ऑप्शन को ट्राई न करें।

Pmc Publish

Learn More →