किराया भाड़ा बढ़ाने की मांग को लेकर 250 से भी अधिक टैंकर चालकों की हड़ताल जारी..

Petrol Crisis In Raipur:किराया भाड़ा बढ़ाने की मांग को लेकर भारत पेट्रोलियम के टैंकर चालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल फिर शुरू हो गई है। इसके चलते रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों के बीपीसीएल के पंपों में स्टाक खत्म हो गया है और पंप संचालकों ने अपने पंप के सामने ही स्टाक न होने की सूचना चिपका दी है। बताया जा रहा है कि कंपनी के टैंकर चालकों में कंपनी द्वारा परिवहन रेट में कमी से नाराजगी है। बताया जा रहा है कि टैंकर चालक अगले पांच साल के नए रेट को लेकर नाराज हंै।

उनका कहना है कि पिछली बार से 40 प्रतिशत कम में ट्रांसपोर्ट करने के लिए कहा जा रहा है। टैंकर चालक एसोसिएशन के विनोद कुमार ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक यह अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। इस प्रकार से बीपीसीएल के पंपों में स्टाक खत्म होने का असर अब दूसरी कंपनियों के पेट्रोल पंपों में भी दिखने लगा है। यह देखा जा रहा है कि पूरी भीड़ दूसरी कंपनियों के पेट्रोल पंपों में आ रही है।

प्रदेशभर में 250 से अधिक टैंकरों के पहिए थमे

बीपीसीएल कंपनी के प्रदेश भर में 250 से भी अधिक टैंकर चालकों द्वारा यह हड़ताल की जा रही है। इसके चलते कंपनी के पेट्रोल पंपों में आपूर्ति प्रभावित होने लगी है। इनमें से कुछ पंपों में तो स्टाक खत्म हो भी गया है और बहुत से पंप पुराने स्टाक के भरोसे चल रहे हैं। अगर हड़ताल आगे बढ़ी तो इन पेट्रोल पंपों में भी स्टाक खत्म हो जाएगा।

पखवाड़े भर पहले भी की थी हड़ताल

भारत पेट्रोलियम कंपनी के टैंकर चालकों द्वारा किराया भाड़ा में बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले महीने 20 सितंबर को भी हड़ताल की गई थी। उस समय कंपनी के अधिकारियों और प्रशासन के बीच मध्यस्थता में इनकी चर्चा हुई थी और जल्द मांग पूरी करो का आश्वासन भी दिया गया था। मांग पूरी न होने पर टैंकर चालक फिर से हड़ताल पर चले गए हैं।

Pmc Publish

Learn More →