पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि टीम को वर्ल्ड कप में खलेगी जसप्रीत बुमराह-रविंद्र जडेजा की कमी

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि टीम में स्टार खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा के ना होने के बावजूद भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप जीतने के लिए पर्याप्त गहराई है, अगर वे अच्छी शुरुआत हासिल करने में कामयाब होते हैं। पूर्व कोच ने ये भी कहा कि इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में एक नए चैंपियन को ढूढ़ने का मौका भी है। 

ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारत को बड़ा झटका लगा था। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान ऑस्ट्रेलिया में एक हफ्ते के अंदर लिया जाएगा। इससे पहले रविंद्र जडेजा घुटने की सर्जरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं।

रविंद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में चुना गया है। वहीं मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के प्रबल दावेदार में से एक हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज से बाहर रहे दीपक हुड्डा पीठ की चोट से रिकवर चुके हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने शास्त्री के हवाले से कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इतना क्रिकेट खेला जा रहा है, और खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं। बुमराह चोटिल हैं, लेकिन यह किसी और के लिए एक मौका है। चोट को लेकर आप कुछ नहीं कर सकते।”

उन्होंने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त स्ट्रेंथ है और हमारे पास एक अच्छी टीम है। मेरा हमेशा से मानना है कि अगर आप सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो यह किसी का भी टूर्नामेंट हो सकता है। प्रयास अच्छी शुरुआत करने, सेमीफाइनल में पहुंचने और फिर आप सभी जानते हैं कि शायद [विश्व] कप जीतने के लिए आपके पास पर्याप्त ताकत है। बुमराह का नहीं होना, जडेजा का नहीं होना टीम के लिए परेशानी का विषय है, लेकिन यह एक नए चैंपियन को ढूढ़ने का मौका भी है।”

Pmc Publish

Learn More →