टी 20 विश्व कप 2022 में भारत-पाकिस्तान मैच को सिर्फ एक दिन बाकी, पढ़ें पूरी खबर ..

टी 20 विश्व कप 2022 में भारत-पाकिस्तान मैच को सिर्फ एक दिन बाकी है। इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। गावस्कर ने विकेटकीपर स्लॉट के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक पर छिड़ी बहस पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि टी 20 विश्व कप 2022 के लिए रवींद्र जडेजा के उपलब्ध नहीं होने के कारण, भारत के पास शीर्ष पांच में बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि इसके लिए ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है।

“कार्तिक ने घरेलू सीरीज में बेहतर किया” 

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ में कहा, कि कार्तिक को अब तक ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैचों में और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने का मौका मिला था। कार्तिक अपनी अनुभवी बल्लेबाजी से पारी को समाप्त करने में कामयाब रहे हैं और उन्हें फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है। जबकि पंत को उनके द्वारा लाए गए एक्स-फैक्टर के रूप में माना जाता है।

“एक बाएं हाथ का खिलाड़ी होना चाहिए”

गावस्कर ने कहा कि अगर भारत को हार्दिक पांड्या के रूप में छठे गेंदबाजी विकल्प की जरूरत है, तो पंत निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे। उन्होंने आगे कहा कि फिर भी पंत को छठे नंबर पर खेलाया जा सकता है, यदि पांड्या को पांचवें गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया जाता है तो बाएं हाथ का बल्लेबाज का विकल्प अच्छा होगा। ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका है और कार्तिक शायद सातवें नंबर पर और उसके बाद चार गेंदबाज हैं।

गावस्कर ने इंटरव्यू में कहा, “भारतीय टीम निश्चित रूप से बीच में एक बाएं हाथ का खिलाड़ी चाहती हैं। भारत की चार नंबर तक बल्लेबाजी अच्छे फॉर्म में है। मेरा मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन सोच विचार कर ही प्लेइंग इलेवन पर निर्णय लेगी।”

Pmc Publish

Learn More →