ट्विटर अब जल्द ही नए रूप में दिखने वाला, कंपनी ने दी यह जानकारी ..

Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद आइकंस को एक नए रूप में पेश कर रही है। यह नया रूप वेब के साथ android और iOS समेत तीनों प्लेटफॉर्म पर मौजूद होगा।

कंपनी ने खुद ट्वीट कर नए इस बात की जानकारी दी है। अपनी ट्वीट में ट्विटर ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य उन आइकंस का एक सेट बनाना था जो आकार और शैली में बोल्ड हों।’ ट्विटर ने थ्रेड ट्वीट के जरिये ये दिखाने का प्रयास किया है कि पुराना या नया लुक कैसे अलग दिखेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर के प्रवक्ता ने भी बताया कि नए आइकंस वेब, android और iOS जैसे तीनों प्लेटफॉर्म पर सभी के लिए आने वाले दिनों में उपलब्ध होंगे।

आईकंस के रूप में परिवर्तन ट्विटर की नई विज़ुअल डिज़ाइन भाषा का अनुसरण करते हैं जिसे उसने अगस्त 2021 में पेश किया था।

Twitter ने किए कई बदलाव

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगातार अपने प्लेटफॉर्म में अपडेट लाकर इसे यूजर्स के बीच आकर्षक बनाए रखता है। पिछले दिनों ट्विटर ने अमेरिका में भी Edit Button की शुरुआत कर दी थी। हालांकि अभी यह फीचर सिर्फ ट्विटर के ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध रहेगा है।

गौरतलब है कंपनी ने इस फीचर को कनाडा, आस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में पहले ही शुरु कर चुकी है। लेकिन भारत में यह फीचर अभी नहीं आया है। लेकिन इस फीचर के आने से यूजर्स को बहुत सहूलियत होगी। क्योंकि वर्तमान में अगर कोई ट्वीट गलत हो जाती है तो उसे डिलीट करने के अलावा कोई चारा नहीं रहता। लेकिन एडिट फीचर के बाद सभी यूजर्स अपनी ट्वीट में परिवर्तन कर के सुधार कर सकेंगे।

जिस तरह बाहर के देशों में कंपनी ने एडिट बटन सिर्फ ब्लू सब्सक्राइबर्स के लि

Pmc Publish

Learn More →