शानदार फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी को एक बार फिर नहीं मिली टीम इंडिया में जगह..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी खेलते दिखाई नहीं देंगे. भारतीय सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों को आराम देना का फैसला किया है. बांग्लादेश दौरे पर फुल स्ट्रेंथ टीम जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट में खेले जाने है. इस टेस्ट में एक युवा खिलाड़ी खेलने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन सेलेक्टर्स ने एक बार फिर इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है. 

सेलेक्टर्स ने तोड़ा इस खिलाड़ी का दिल

बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी, लेकिन इस टीम में युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) एक बार फिर अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में इस साल सरफराज खान (Sarfaraz Khan) सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी भी टीम इंडिया में अपने पहले मौके का इंतजार है. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने आईपीएल से ही अपनी एक पहचान बनाई थी. 

रणजी ट्रॉफी 2022 में रहे सबसे सफल 

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के  6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए. सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने अब तक 80 के ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है. वहीं, दिलीप ट्रॉफी 2022 में भी उन्होंने एक शतक जड़ा था.

जल्द टीम इंडिया में मिलेगा मौका

भारतीय चीफ सलेक्टर चेतन शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सरफराज के प्रदर्शन पर नजर है. उनके नाम को लेकर चर्चा भी हुई है, हम उनसे संपर्क में हैं. कई बार टीम कॉम्बिनेशन को देखकर खिलाड़ियों को जगह दी जाती है. टेस्ट टीम का चयन बांग्लादेश की पिच कंडीशन को ध्यान में रखकर किया गया है. सरफराज जल्द टीम इंडिया के लिए खेलते दिख सकते हैं.’

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

Pmc Publish

Learn More →