एयरटेल के CEO ने बताया- सभी 5G फोन जल्द ही कंपनी के 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे..

एयरटेल ने पिछले महीने भारत में अपनी 5G सेवाओं को एयरटेल 5G प्लस के नाम से लॉन्च किया था। उस समय, सभी 5G स्मार्टफोन में Airtel के 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट नहीं था। लेकिन अब, एयरटेल के CEO और MD गोपाल विट्टल ने कहा है कि सभी 5G-सक्षम स्मार्टफोन जल्द ही कंपनी के एयरटेल 5G प्लस नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे।

ऐपल नहीं है लिस्ट में शामिल

मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा करते हुए विट्टल ने कहा कि ऐपल के आईफोन को छोड़कर सभी 5G स्मार्टफोन इस महीने के बीच में एयरटेल 5G नेटवर्क को सपोर्ट करना शुरू कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि Apple नवंबर के पहले सप्ताह में एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगा और दिसंबर के मध्य तक सभी 5G-सक्षम iPhones को Airtel के 5G नेटवर्क का सपोर्ट मिल सकता है।

इन फोन्स को मिल रहा है सपोर्ट

एयरटेल के CEO ने अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि सभी Xiaomi, Oppo, Vivo और Realme डिवाइस अब हमारे नेटवर्क के लिए तैयार हैं। सैमसंग और वनप्लस अगले कुछ हफ्तों में इसके लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। वहीं Apple नवंबर के अंत से दिसंबर की शुरुआत तक तैयार हो जाएगा।

सैमसंग के आधे से अधिक डिवाइस को 5G सपोर्ट

एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर एयरटेल के 5G नेटवर्क की उपलब्धता के बारे में बताते हुए विट्टल ने कहा कि सैमसंग के 27 में से 16 5G स्मार्टफोन पहले से ही एयरटेल के 5G प्लस नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं। बाकी मॉडल्स को 10-12 नवंबर तक सपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने यह भी कहा कि वनप्लस के सभी 17 स्मार्टफोन, ओप्पो के 14 मॉडल, रियलमी के 34 मॉडल, शाओमी के 33 मॉडल और वीवो के 34 मॉडल जल्द ही एयरटेल के 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे।

रोल आउट प्लान के बारे में बात करते हुए, एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि कंपनी का एयरटेल 5G प्लस नेटवर्क मार्च 2024 तक शहरी भारत के सभी शहरों और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इससे 4G ट्रैफिक के एक जरूरी हिस्से को इसके 5G नेटवर्क पर ट्रांसफर करने में मदद मिलेगी। ।

Pmc Publish

Learn More →