दुनिया भर के क्रिकेटरों ने सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की तारीफ की

T20I क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज और टी20 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से तूफान मचाने वाले सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी देखकर दुनिया का सबसे बड़ा बल्लेबाज और गेंदबाज भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पा रहा है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 25 गेंद पर 61 रन की नाबाद पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव एक कैलेंडर ईयर में एक हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में वह 12वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए जब टीम को तेजी से रन बनाने की दरकार थी फिर जो हुआ वह पूरी दुनिया ने देखा।

14वें ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट खोकर 101 रन था लेकिन आखिर में सूर्या की विस्फोटक पारी ने टीम को 186 के स्कोर तक पहुंचाया और जिम्बाब्वे के खिलाफ 71 रन की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने टीम की कुछ तस्वीरें शेयर की और कैप्शन में लिखा “इससे बेहतर फीलिंग नहीं हो सकती है” सूर्या के इस पोस्ट पर विराट कोहली ने कॉमेंट किया “अलग लेवल” यह पहली बार नहीं हुआ है जब विराट कोहली ने उनकी बल्लेबाजी की तारीफ की है। पहले भी उन्होंने, उनकी अद्भुत पारी की प्रशंसा की थी। अब विराट कोहली का यह कॉमेंट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

BCCI ने शेयर किया ट्वीट

बीसीसीआइ ने इसको शेयर करते हुए लिखा कि कोहली ने स्वीकृति दे दी है। टी20 वर्ल्ड कप में उनकी बल्लेबाजी की बात करें जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई पारी, उनका इस टुर्नामेंट में तीसरी अर्धशतकीय पारी थी। रन के मामले में वह दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 5 मैच में 225 रन बनाए हैं। 

वसीम अकरम ने भी की तारीफ

ऐसा नहीं है कि सूर्या की तारीफ करने वालों में केवल बल्लेबाज हैं बल्कि एक जमाने में अपनी स्विंग से बल्लेबाजों को चौंकाने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी इस बल्लेबाज की जमकर तारीफ की और कहा कि ये अलग ही प्लेनेट से आया है।

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड टीम ने 10 नवंबर को एडिलेड में होगा। टीम को उम्मीद होगी कि सूर्यकुमार यादव का यह फॉर्म कम से कम और दो मैच में इसी तरह का रहे जिससे टीम इंडिया 15 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दोबारा घर ला सके।

Pmc Publish

Learn More →