7 नवंबर 2022 राशिफल- जानिए कैसा रहेगा आज का आपका दिन

मेष- घर में काम करते समय विशेष ध्यान रखें। घरेलू सामानों का लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। निवेश के लिए दिन अच्छा है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। दोस्तों के साथ शाम का समय बिताना न सिर्फ दिलचस्प होगा, बल्कि साथ में छुट्टियां बिताने के प्लान पर भी चर्चा होगी।

वृष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज आपके लिए पर्याप्त समय रहेगा, जिसका आप भरपूर फायदा उठाएंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, लाभ के बेहतर अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ खरीदारी करने जा सकते हैं। आपको अपने लिए एक पोशाक पसंद आ सकती है। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आज आपको मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। आसपास के लोगों का भी सहयोग मिलेगा। सूर्यदेव को नमस्कार, आपके धन में वृद्धि होगी।

मिथुन- आज घर पर मेहमानों का आगमन दिन को अच्छा और खुशनुमा बना देगा. भोलेनाथ की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। नया काम शुरू करने के लिए समय आपके लिए अनुकूल है। परिवार के सभी सदस्यों के सुख में वृद्धि होगी। पिछले दिनों से चल रहे किसी बड़े लेन-देन को निपटाने में प्रसन्नता होगी, मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। किसी से अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है। धन व्यय में वृद्धि होगी। बदलते मौसम से खुद को बचाना जरूरी होगा।

कर्क- कार्यक्षेत्र से व्यवसाय तक में रहना बेहतर रहेगा। हस्तक्षेप कम से कम करें, अन्यथा यह निर्भरता का कारण बन सकता है। अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का प्रयोग करें। जिद्दी न हों- इससे दूसरों को ठेस लग सकती है। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें।

सिंह-आज का दिन खुशियां लेकर आया है. आज आप जो काम शुरू करेंगे, वह समय से पहले ही पूरा हो जाएगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सकारात्मक रहेगा। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में आपको सफलता मिलेगी। चयन के लिए भी कॉल आ सकती है।

कन्या- परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ आप खूब मस्ती करेंगे. मनोरंजन पर ज्यादा समय और पैसा खर्च न करें। सिंह राशि पर आज बनी रहेगी भोलेनाथ की अपार कृपा। शरीर में थकान और आलस्य की अनुभूति होगी और मन में अशांति रहेगी। मानसिक चिंताएं पैदा होंगी।

तुला- हर निवेश सावधानी से करें और अनावश्यक नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में संकोच न करें. घरेलू मोर्चे पर दिक्कतें आ सकती हैं इसलिए तौल कर ही बोलें। काम में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार करना होगा। यात्रा फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको अपने जीवन साथी द्वारा हर संभव तरीके से सशक्त बनाया जाएगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कोई जरूरी काम आसानी से पूरा हो सकता है। आज आपको पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी। आप फिट महसूस करेंगे।

धनु- आपको मानसिक अशांति का अनुभव हो सकता है। वाणी की मधुरता से आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कम समय में लाभ लेने के लालच को त्याग कर पूंजी लगाने का ध्यान रखें। काम के अधूरे रहने की पूरी संभावना है।

मकर- अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आज आप अतिरिक्त धन कमा सकते हैं. संभव है कि घर में आपके लापरवाह रवैये के कारण आपको आलोचना का सामना करना पड़े। पुरानी यादों को जेहन में लाकर दोस्ती को पुनर्जीवित करने का समय आ गया है। आज लोग आपकी तारीफ करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आज आप एक बार फिर समय में वापस जा सकते हैं और शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रूमानियत को महसूस कर सकते हैं।

कुंभ- आज आपकी मेहनत रंग लाएगी. कामकाज के मामले में आज का दिन बेहतर है। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आज माता का सहयोग प्राप्त होगा। आय में वृद्धि की पूरी संभावना है। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज पुरानी समस्या का समाधान होगा। इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन खास है, विवाह के कई प्रस्ताव आएंगे।

मीन- आज आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान देना चाहिए. अगर आज आप किसी विवाद में फंसते हैं तो कटु टिप्पणी करने से बचें। नकारात्मक मानसिकता न रखें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यावहारिक कारणों से आप यात्रा कर सकते हैं।

Pmc Publish

Learn More →