पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा यह …

इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में एक बल्लेबाज के तौर पर सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के बीच नंबर एक और नंबर दो की जंग छिड़ी हुई है। इसी को लेकर पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल के एंकर ने रिजवान और सूर्या की तुलना करने के लिए पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी से कहा तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि उस लड़के को अपनी गेम का पता है।

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक अलग अंदाज में दिखे हैं। वे टीम के लिए उस समय खड़े नजर आए हैं, जब कोई बड़ा बल्लेबाज क्रीज पर नहीं होता था या फिर टीम मुश्किल में होती थी। जिम्बाब्वे के खिलाफ स्कोर को 180 के पार भेजने में सूर्या का बड़ा हाथ था, जिन्होंने महज 25 गेंदों में 61 रन की पारी खेली थी। इससे शाहिद अफरीदी भी प्रभावित थे और उन्होंने रिजवान पर निशाना साथ 

एक ही दिन सूर्या ने 25 गेंदों पर 61 रन बनाए और मोहम्मद रिजवान ने 32 गेंदों में 32 रन बनाए। ऐसे में इन दोनों पारियों को लेकर पाकिस्तान में काफी डिबेट हुई। समा टीवी पर एक एंकर ने शाहिद अफरीदी से पूछा कि क्या मोहम्मद रिजवान को अपना गेम प्लान चेंज करना चाहिए, क्योंकि ज्यादातर टीमों ने उनके खेल को समझ लिया है और रिजवान भी अपने खेल में बदलाव नहीं करना चाहते। 

इस सवाल के जवाब में शाहिद अफरीदी ने सूर्या की तारीफ में कहा, “बिल्कुल सही कहा। सबसे महत्वपूर्ण चीज जो सवेरा पासा ने कही कि वह 200-250 घरेलू मैच खेलकर इंडियन टीम में आया है। उस लड़के को अपनी गेम का पता है। जितनी भी शॉट मारता है वो अच्छी बॉल पर भी मारता है, क्योंकि उस चीज की उसने काफी प्रैक्टिस की है। जितनी स्किल आपके पास होगी, उतने ही इम्पेक्ट वाले प्लेयर आप होंगे तो आपको शॉट्स डेवलप करने पड़ेंगे, क्योंकि ये फॉर्मेट ही वैसा है।”

Pmc Publish

Learn More →