यूपी में कांग्रेस तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्‍याशी नहीं उतारेगी, जानें पूरा मामला..

उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़ा करेगी। उन्होंने कहा कि हम निकाय चुनाव की तैयारियों और संगठन के कार्यों में जुटे हुए हैं।

बृजलाल खाबरी ने कहा कि यदि हम उपचुनाव में जाते हैं तो हमारा एक महीने का समय खराब हो जाएगा। निकाय चुनाव से पहले उपचुनाव कराए ही इसलिए जा रहे हैं कि दूसरे दलों की निकाय चुनाव की तैयारियां प्रभावित हों। कांग्रेस, आप, सपा और भाजपा का अब द‍िसंबर में होने वाले न‍िकाय चुनाव पर ही फोकस है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर हमला बोला। बृजलाल खाबरी ने कहा क‍ि यूपी में अभी स्वास्थ्य सेवाएं सबसे खराब स्थिति में हैं। खराब सेवाओं पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। यूपी सरकार की अनदेखी के चलते डेंगू कोरोना से भी ज्यादा गंभीर साबित होगा। मरीज को ड्रिप से जूस चढ़ा दिया जा रहा है।

सपा संरक्षक और लोकसभा सदस्‍य मुलायम स‍िंह यादव के न‍िधन के बाद र‍िक्‍त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट और आजम खान को सजा सुनाए जाने के बाद र‍िक्‍त हुई रामपुर व‍िधानसभा सीट के खाली होने के बाद चुनाव आयोग ने पांच द‍िसंबर को उप चुनाव की घोषणा की थी। वहीं 11 अक्‍टूबर को खतौली से भाजपा व‍िधायक व‍िक्रम सैनी की व‍िधानसभा सदस्‍यता भी रद कर दी गई। ज‍िसके बाद चुनाव आयोग ने खतौली व‍िधानसभा सीट पर भी पांच द‍िसंबर को उपचुनाव की घोषणा कर दी है।

Pmc Publish

Learn More →