Apple ने iOS 16.1.1 अपडेट को पेश करने जा रहा, पढ़ें पूरी खबर ..

Apple ने हाल ही में iOS 16.1 अपडेट लॉन्च किया है। आईफोन यूजर्स के मुताबिक यह अपडेट कई अपग्रेड्स और बग्स के साथ आया है। Apple यूजर्स द्वारा अपने iPhones को अपडेट करने के बाद वाई-फाई कनेक्टिविटी से संबंधित शिकायतें मिली हैं। इसके अलावा, विज्ञापनदाताओं को उनके द्वारा पोस्ट किए गए विज्ञापनों का विवरण जानने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ा। अब, Apple एक रिपोर्ट के अनुसार, इन मुद्दों को ठीक करने के लिए iOS 16.1.1 अपडेट पर काम कर रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B5%E0%A5%8D%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%AD%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%A8-1024x576.webp

नई रिपोर्ट में मिली जानकारी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर और रेडिट पर कई शिकायतें हैं कि यूजर्स के iOS 16.1 में अपडेट होने के बाद iPhone वाई-फाई से डिस्कनेक्ट हो जाता है। कुछ आईफोन यूजर्स ने दावा किया कि जब उनके फोन स्टैंडबाय पर स्टेबल थे तो उनका वाई-फाई डिस्कनेक्ट हो गया। इसके अलावा, उनमें से कुछ ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने iPhones पर सभी नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट करने का प्रयास किया लेकिन यह मुश्किल था।

पिछले महीने क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी ने SKAdNetwork 4.0 के साथ iOS 16.1 पेश किया था। इसने विज्ञापनदाताओं को विस्तृत परफॉर्मेंस की जानकारी प्राप्त करने की अनुमति दी। इससे विज्ञापनदाताओं को विशिष्ट विज्ञापन अभियानों के लिए ऐप इंस्टॉलेशन के आधार पर अपने विज्ञापनों की सफलता को मापने में मदद मिली।

नए अपडेट पर काम कर रहा है कंपनी

अब, यह बताया गया है कि कंपनी का स्टेटस पेज इन मुद्दों पर नए विकास का सुझाव देता है। अमेरिकी टेक दिग्गज अपने विज्ञापन ढांचे SKAdNetwork से संबंधित समस्या को ठीक करने के लिए एक अपडेट पर काम कर रही है। पेज से पता चलता है कि 03 नवंबर को शुरू हुई समस्या “जारी” है और कुछ यूजर्स को प्रभावित कर चुकी है।

कंपनी ने कहा कि iOS 16.1 पर यूजर्स के लिए SKAdNetwork को प्रभावित करने वाली एक समस्या है। हम सॉफ़्टवेयर अपडेट में इस समस्या को जल्दी से हल करने के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि iOS 16.2 के लिए ऐपल बीटा वर्तमान में दुनिया के कई हिस्सों में चल रहा है। इसके साथ ही अब आप भारत में कुछ चुनिंदा iPhone 5G नेटवर्क भी चला सकते हैं।

इन फोन्स में होगा 5G

वर्तमान में, iPhone 12, iPhone 13, iPhone 14 सीरीज और iPhone SE 2 भारत में 5G नेटवर्क के साथ संगत हो जाएंगे। विशेष रूप से, प्रत्येक iPhone यूजर अभी तक 5G का उपयोग नहीं कर सकता है, क्योंकि Apple ने बीटा अपडेट जारी किया है।

इसके अलावा, क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी से मिलने वाला अपडेट एक डेवलपर बीटा रिलीज़ है। इसका मतलब है कि जिन डेवलपर्स ने Apple के साथ साइन अप किया है, वे केवल परीक्षण उद्देश्यों के लिए 5G की जांच कर पाएंगे।

Pmc Publish

Learn More →