12 नवंबर 2022 राशिफल: जानें कैसा होगा आज का आपका दिन

मेष- रचनात्मक शौक आज आपको सहज महसूस कराएंगे। जो लोग आपके पास कर्ज के लिए आते हैं, उन्हें नज़रअंदाज करना बेहतर है। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आगमन उत्सव और उल्लास के क्षण लेकर आएगा। कोई शुभ समाचार या आपके जीवन साथी/प्रियजन की ओर से कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।

वृष- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। व्यापार में बड़ी सफलता मिलेगी। विदेश जाने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आज खत्म होंगी। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है।

मिथुन- आज किसी मित्र से मतभेद बढ़ सकते हैं और आपके व्यवसाय में मुश्किलें आ सकती हैं. साझेदारी के लिए समय अच्छा है, नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। आप मानसिक रूप से सक्रिय रहेंगे। कुछ नए अवसर भी आपके सामने आ सकते हैं।

कर्क- आज अपने उच्च स्तर की ऊर्जा को अच्छे कार्यों में लगाएं. कुछ भी खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें जो आपके पास पहले से हैं। रिश्तेदारों से मिलने जाना आपकी कल्पना से कहीं बेहतर होगा। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सिंह- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन नियमित व्यायाम करते रहें। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में कुछ मतभेद हो सकते हैं।

कन्या- आज आप प्रेम के मामले में भी सफल साबित हो सकते हैं, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध रहेंगे। आपके सभी रुके हुए काम बहुत जल्द पूरे होंगे। आने वाला समय आपके लिए जीवन बदलने वाला साबित होगा, आय के साधनों में वृद्धि होगी।

तुला- स्वास्थ्य से जुड़ा कोई मामला हो तो खुद को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और सावधान रहना चाहिए. ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। घर की जिम्मेदारियों से किसी भी कीमत पर पीछे न हटें।

वृश्चिक- आज आपका दिन सकारात्मक रहेगा. आज आपकी सेहत पहले की तुलना में ठीक रहेगी। आज किसी से तेज आवाज में बात न करें, रिश्तों में खटास आ सकती है। आज का दिन अपने आप में एक बदलाव लाने वाला है। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी होंगी।

धनु- आपके शत्रु आपको हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे लेकिन सफल नहीं होंगे। जीवन में सभी तरह की परेशानियां खत्म होंगी। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे, आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वतंत्र, ताजगी और जोश का अनुभव कर सकते हैं।

मकर- आप अपने खाली समय का भरपूर आनंद उठा पाएंगे। बुद्धिमानी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा – इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही निवेश करें। एक सुखद और शानदार शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भरा हो सकता है।

कुंभ- आज कोर्ट से जुड़े लोगों का दिन अच्छा रहेगा. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। आपका नया काम आपको लाभ दिलाएगा। आप कुछ नया करने की सोचेंगे, माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन- आज माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. आज आपके रहने की स्थिति कठिन होगी। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर कदम आगे बढ़ाएं। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा, आज आप जो भी काम हाथ में लेंगे वो काम आसानी से पूरे हो जाएंगे।

Pmc Publish

Learn More →