उत्तराखंड के विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए चिंतन शिविर का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 

उत्तराखंड के विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए मंगलवार से मसूरी में तीन दिन का चिंतन शिविर शुरू होगा।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चिंतन शिविर का शुभारंभ करेंगे। इस शिविर के दौरान राज्य के अफसर और विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ विकास की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। विदित है कि सरकार उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रयास कर रही है।

इसके लिए 2025 तक का लक्ष्य रखा गया है। इसी के तहत पिछले एक साल से विभिन्न विभागों में विकास की विभिन्न संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है। साथ ही विकास के नए द्वार खोलने के लिए बोधिसत्व शृंखला का भी आयोजन किया गया। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड @ 25 चिंतन शिविर आयोजित किया जा रहा है।

मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में आयोजित होने वाले चिंतन शिविर के दौरान विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों के साथ ही राज्य के अफसर भी प्रतिभाग करेंगे। मंगलवार को चिंतन शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसका शुभारंभ करेंगे। इसके बाद नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी का भी व्याख्यान होगा।

शिविर में विभिन्न विभागों की ओर से अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव विभाग के संदर्भ में रोडमैप प्रस्तुत करेंगे। साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों से आए एक्सपर्ट भी इस आयोजन में अपने विचार रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान राज्य के सभी कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। नियोजन विभाग के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि शिविर के दौरान अनेक विषयों पर चर्चा होगी और राज्य के विकास के लिए ठोस रोडमैप पर कार्य किया जाएगा।

Pmc Publish

Learn More →