भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने नंबर वन की पोजिशन को बरकरार रखा 

आइसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में एक बार फिर भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमाय यादव अपने नंबर वन की पोजिशन बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 895 अंकों के साथ यह स्थान कायम रखा है।

 आइसीसी द्वारा जारी टी20 क्रिकेट की ताजा रैंकिंग में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने नंबर वन की पोजिशन को बरकरार रखा है। टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भी सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी थी और 2 मैच में उन्होंने एक शतक सहित 124 रन बनाए।

यही कारण है कि ताजा रैंकिंग में वह अपने करियर के बेस्ट 895 प्वाइंट पर पहुंच गए हैं। किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा हासिल किया गया यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्वाइंट है। सबसे अधिक प्वाइंट हासिल करने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, जिन्होंने 897 प्वाइंट हासिल किया था और नंबर वन बने थे।

Ads by दूसरे नंबर पर 836 प्वाइंट के साथ मोहम्मद रिजवान बने हुए हैं। तीसरे नंबर पर 788 प्वाइंट के साथ डेवॉन कॉनवे और चौथे नंबर पर 778 प्वाइंट के साथ बाबर आजम बने हुए हैं।

इसके अलावा इस रैंकिंग में ईशान किशन ने 10 स्थानों की छलांग लगाई है और वह अब 33वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा इस सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब 13वें नंबर पर खिसक गए हैं।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने एक स्थान की छलांग लगाकर नंबर 7 पर जगह बना ली है, जबकि केन विलियमसन 5 स्थान की छलांग लगाकर 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा टॉप 10 में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है।

गेंदबाजी की रैंकिंग में श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा नंबर वन पर जबकि राशिद खान और आदिल रशीद क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है। ऑलराउंडर की रैंकिंग में शाकिब-अल-हसन पहले नंबर पर जबकि न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ती

Pmc Publish

Learn More →