राजस्थान में तीखे होते जा रहे सर्दी के तेवर, इन 19 स्थानों पर पारा 10 डिग्री से नीचे

राजस्थान में सर्दी के तेवर तीखे है। तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण शनिवार को कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई। माउंट आबू में लगातरा दूसरे दिन पारा 1 डिग्री पर रहा। शेखावाटी में तापमान में हल्की वृद्धि हुई है। हालांकि, सुबह के समय से ठिठुरन बढ़ी हुई है। राज्य के 19 स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। राजधानी में अधिकतम तापमान  25.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री रहा।

माउंट आबू में 1 डिग्री पारा मौसम विभाग के अनुसार भीलवाड़ा में 8.0 डिग्री, वनस्थली में 9.1, अलवर में 8.8, झुंझुनूं में 8.9, सीकर में 9 डिग्री, बूंदी में 9.8 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 9.4, उदयपुर में 9.0 डिग्री, जैसलमेर में 8.8, चूरू में 6.3,  धौलपुल में 8.8, नागौर में 8.8,  बारां में 8.8, हनुमानगढ़ में 8.8, जालौर में 7.2, सिरोही में 9.6, फतेहरपुर में 5.5, करौली में 7.1 और माउंट आबू में 1 डिग्री रहा। 

सर्द हवाएं चलने के आसार मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रदेश में सर्द हवाएं चलने के आसार है। उत्तर भारत में सक्रिय विक्षोभ के चलते हुई बर्फबारी के कारण अगले सप्ताह गलन भरी सर्दी रहेगी। न्यूनतम तापमान जमाब बिंदू तक पहुंच सकता है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिसंबर से फरवरी के दौरान प्रदेश के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान औसत के आसपास रहेगा। जबकि इस अवधि में अधिकतम तापमान औसत या औसत से ज्यादा रहने के आसार है।  

Pmc Publish

Learn More →