चीन के नापाक इरादे अब भारत पर फायर नहीं हो सकेंगे,  उत्तरकाशी जिले में भरेंगे लड़ाकूू विमान उड़ान

चीन के नापाक इरादे अब भारत पर फायर नहीं हो सकेंगे। उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर भारत की ओर से दुश्मनों पर पैनी नजर रखने को तैयारी शुरू कर दी गई है। चीन सीमा से लगे उत्तरकाशी जिले की  चिन्यालीसौड़ हवाईपट्टी पर जल्द सेना के लड़ाकू विमान भी उड़ान भर  सकेंगे।

इसके लिए लोनिवि ने हवाई पट्टी के विस्तार का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है। वहीं शुक्रवार को वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टरों ने हवाई पट्टी के आसपास के क्षेत्र में अभ्यास किया। चिन्यालीसौड़ की पालिकाध्यक्ष बीना बिष्ट ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर लोनिवि चिन्यालीसौड़ ने हवाईपट्टी के 150 मीटर विस्तार के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेज दिया है।

लोनिवि के अनुसार विस्तारीकरण पर 19.5 करोड़ खर्च होंगे। विस्तारीकरण के बाद यहां वायुसेना के लड़ाकू विमान भी उड़ान भर सकेंगे। 
वहीं, चिन्यालीसौड़ एयरपोर्ट का काम देख रहे निर्माण निगम के प्रबंधक घनश्याम सिंह ने बताया कि भारतीय सेना चिन्यालीसौड़ हवाईपट्टी    के आसपास के क्षेत्र में अभ्यास कर रही है।

उन्होंने बताया कि आपातकाल स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती देने के लिए कम्युनिकेशन सिस्टम को लेकर यह महत्वपूर्ण अभ्यास किया जा रहा है। बताया कि इंफ्रास्ट्रेक्चर मजबूत करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। खराब मौसम में भी निर्माण कार्यों पर ब्रेक नहीं लग रहा है।  

Pmc Publish

Learn More →