जमीन के खातिर बड़े भाई ने छोटे भाई और उसकी गर्भवती पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या

उत्तर प्रदेश के बदायूं में जमीन के खातिर बड़े भाई ने छोटे भाई और उसकी गर्भवती पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर डाली। बचने के लिए उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और हत्या का आरोप अपने चाचा और चचेरे भाई पर डाल दिया। 

ये मामला दातागंज कोतवाली क्षेत्र के लहडोरा गांव की है। एसएसपी ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 15 दिसंबर को आठ महीने की गर्भवती खूशबू और उसके पति सोमवीर (38) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई उदयवीर  ने जमीन की रंजिश का आरोप लगाते हुए चाचा अमर सिंह और उसके बेटे सतेंद्र पर हत्या का आरोप लगाया।

पुलिस ने जब चाचा और उसके बेटे को लेकर पूछताछ की तो उनका किसी तरह का विवाद सामने नही आया। जब पुलिस ने हत्याकांड की तह तक जाने के लिए घटना स्थल का जायजा लिया। जहां मृतक के घर से उसके बड़े भाई उदयवीर के खून से लथपथ कपड़े बरामद हुए। इसके साथ ही हत्या में इस्तेमाल हुई कुल्हाड़ी और नल का हत्था भी बरामद हुआ। पुलिस ने शक के आधार पर उदयवीर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ करने पर उदयवीर टूट गया।  उसने अपने भाई और उसकी गर्भवती पत्नी की हत्या का आरोप कबूल कर लिया।

जमीन के खातिर कर दी हत्या

पुलिस के मुताबिक उदयवीर पांच भाई है। जिसमें सभी की शादी हो चुकी है। मृतक सोमवीर की शादी को अभी डेढ़ साल ही हुए थे। उदयवीर को लगता था। कि सोमवीर की शादी नहीं होगी जिससे उसकी सारी जमीन उसे ही मिल जाएगी। सोमवीर के पिता के पास 40 बीघा जमीन है। जिसमें उन्होंने बड़े बेटे बुधपाल को सात बीघा जमीन, दूसरे बेटे धर्मवीर को चार बीघा और उदयवीर को फरीदपुर स्थित एक प्लॉट दिया था। बाकी जमीानों की देखरेख सोमवीर करता था।  

वारिस आने का था खटक

सोमवीर की पत्नी आठ महीने की गर्भवती थी। उदयवीर को आने  वाले वारिस खटक रहा था। उदयवीर अपने छोटे भाई सोमवीर और पिता से खेती का हिस्सा मांगा था लेकिन छोटे भाई ने देने से इनकार कर दिया। इस बात से नाराज होकर उदयवीर ने अपने छोटे भाई और उसकी गर्भवती पत्नी की कुल्हाड़ी और नल के हत्थे से हत्या कर दी।

Pmc Publish

Learn More →