कोहली बांग्लादेशी खिलाड़ियों से मैदान पर भिड़े, जानें पूरा मामला ..

मीरपुर में जारी भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। टीम इंडिया जहां जीत से 100 रन दूर है, वहीं मेजबानों को 6 विकेट की दरकार है। तीसरे दिन शाकिब अल हसन की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टॉप ऑर्डर ने बांग्लादेश के फिरकी गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिये। इनमें विराट कोहली का नाम भी शामिल था। दूसरी पारी में कोहली 22 गेंदों पर महज 1 रन बना पाए और उन्होंने मेहदी हसन मिराज ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोहली जब आउट हुए तो वह बांग्लादेशी खिलाड़ियों से मैदान पर ही भिड़ गए। कैमरे में यह कैद नहीं हो पाया कि यह विवाद आखिरी शुरू क्यों हुआ। जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह सवाल मोहम्मद सिराज से पूछा गया तो उन्होंने कन्नी काट ली।

यह घटना भारतीय पारी के 20वें ओवर के दौरान की है। टीम इंडिया तीन विकेट खो चुकी थी और कोहली नहीं चाहते थे कि दिन के अंत तक भारत एक और विकेट खोए। कोहली रणनीति बनाकर उतरे थे कि वह स्पिनर्स को आगे पैर निकालकर ही खेलेंगे। कोहली अपनी रणनीति पर लगातार काम कर रहे थे, मगर 20वें ओवर में मिराज ने उन्हें पकड़ लिया। मिराज ने गुड लेंथ गेंद डालकर कोहली के बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और शॉर्ट लेग पर खड़ मोमिनुल हक ने शानदार कैच पकड़ा। आउट होने के बाद कोहली मैदा पर ही गुस्से में दिखाई दिए, इस दौरान बीच बचाव करने अंपायर समेत विपक्षी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को भी आना पड़ा।

जब इस मुद्दे के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद सिराज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह उस समय आईस बाथ ले रहे थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिराज ने कहा ‘सच कहूं तो उस टाइम में आइस बाथ ले रहा था। मैं कसम खाता हूं कि मुझे नहीं पता क्या हुआ था’

मैच के बारे में बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने आत्मविश्वास दिखाया कि टीम इंडिया यहां से आसानी से मैच जीत सकती है। सिराज ने कहा कि मैच जीतने के लिए एक खिलाड़ी से बड़ी पारी चाहिए।

मोहम्मद सिराज सिराज ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें अभी ज्यादा नहीं सोचना चाहिए क्योंकि हमने सिर्फ चार विकेट गंवाए हैं। हमें लगभग 80 (100) रन और चाहिए। हमें सिर्फ एक बल्लेबाज से लंबी पारी की जरूरत है, अक्षर क्रीज पर सही इरादा दिखा रहा है।’

Pmc Publish

Learn More →