देहरादून और मसूरी में बारिश से मौसम हुआ काफी ठंडा, संभागीय परिवहन विभाग ने जारी की एडवाइजरी

देहरादून और मसूरी में गुरुवार को बारिश से मौसम काफी ठंडा हो गया है। मसूरी में बारिश के साथ ओले भी गिरे। उधर, मैदान में कोहरे के चलते संभागीय परिवहन विभाग ने ड्राइवरों के लिए एडवाइजरी जारी की है। कोहरे में ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

देहरादून और मसूरी में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला रहा। दून में सुबह से ही बादल छाए रहे। साथ ही ठंडी हवाएं चल रही थीं। दोपहर बाद राजधानी के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। देर शाम को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। मसूरी में भी गुरुवार सुबह से मौसम खराब रहा। मसूरी में सुबह काले बादल छाने के साथ ठंडी हवाएं चलने लगीं। सुबह करीब सवा नौ बजे कुछ स्थानों पर हल्के बर्फ के फाहे गिरे। शाम को पहले हल्की बारिश हुई। फिर बारिश के साथ ओले भी गिरे। इससे विंटर लाइन कार्निवाल के खुले में आयोजित कार्यक्रमों को कुछ देर तक रोकना पड़ा। बारिश के चलते अचानक माल रोड पर सन्नाटा पसर गया। बारिश बंद होने पर कार्यक्रम शुरू हुए।

चकराता में तापमान एक डिग्री तक पहुंचा
गुरुवार को मौसम के करवट बदलने के बाद चकराता की ऊंची चोटियों पर बर्फ गिरी। बारिश और चोटियों पर हल्की बर्फबारी से चकराता का न्यूनतम तापमान एक डिग्री पर पहुंच गया। चकराता में बारिश और सर्द हवाएं चलने से ठंड में इजाफा हुआ है। सर्दी के चलते बाजार में भी लोगों की चहल पहल कम नजर आई। गुरुवार देर शाम चकराता के लोखंडी, लोहारी, खडंबा और देववन की ऊंची पहाड़ियों पर हल्की बर्फ गिरी।

दून जिला प्रशासन ने लोगों को बांटे कंबल
सीएम धामी के निर्देश पर जिला प्रशासन ने गुरुवार को जरूरतमंदों को गर्म कपड़े बांटे। तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ ने शहर में प्रमुख चौक-चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर कंबल और गर्म कपड़े वितरित किए।

Pmc Publish

Learn More →