बांग्लादेश में पहली मेट्रो रेल का हुआ उद्घाटन, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने दिखाई हरी झंडी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को ढाका में पहली मेट्रो रेल का उद्घाटन किया। दियाबारी और अगरगांव स्टेशन के बीच चलने वाली मेट्रो ट्रेन को शेख हसीना ने ढाका में हरी झंडी दिखाई। जानकारी के मुताबिक, जापान के सहयोग से मेट्रो प्रोजेक्ट पर बांग्लादेश सरकार कम रही है। बता दें कि उद्घाटन के दौरान जापानी राजदूत किमिनोरी इवामा और इचिगुची तोमोहाइड मौजूद थे।

शेख हसीना की राजनीतिक पार्टी आगामी लीग ने सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए लिखा,’बांग्लादेश ने इलेक्ट्रिक ट्रेन के युग में प्रवेश किया है क्योंकि शेख हसीना ने बांग्लादेश में पहली मेट् रोरेल सेवा का उद्घाटन किया है। आज पीएम ने अपनी बहन शेख रेहाना के साथ इस लंबे समय से प्रतीक्षित मेगा प्रोजेक्ट की पहली सवारी करने के लिए टिकट खरीदा।’ बता दें कि साल  2016 में मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। 

आतंकी हमले में मारे गए 6 इंजीनियर्स को पीएम ने किया याद

उद्घाटन के दौरान पीएम शेख हसीना ने बताया किछह लाइनें और 100 से अधिक स्टेशन ट्रैफिक जाम को खत्म करने में मदद करेंगे। पीएम शेख हसीना ने परियोजना के निर्माण के दौरान मारे गये छह जापानी इंजीनियर्स को भी याद किया। बता दें कि सभी 6 इंजीनियर्स 2016 में आतंकियों द्वारा ढाका के एक कैफे पर हमले के दौरान मारे गए थे।

Pmc Publish

Learn More →