भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, जानें यहां ..

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में समय लगेगा। इसके चलते ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में बुमराह का खेलना मुश्किल है। जानकारी मिली है कि पीठ दर्द की समस्‍या से उबरने के लिए बुमराह को रिहैब से गुजरना होगा, जिसमें उन्‍हें एक महीने का समय और लग सकता है।

टीम प्रबंधन नहीं करना चाहता जल्‍दबाजी

जसप्रीत बुमराह को 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पीठ दर्द की समस्‍या हुई थी, जिससे ठीक होने के बाद वो वापसी को तैयार थे। मगर उन्‍हें नई चोट लग गई। बुमराह ने एनसीए में मैच खेलने का टेस्‍ट तो पास कर लिया, लेकिन जब उनका कार्यभार बढ़ाया गया तब उन्‍हें असहज महसूस हुआ। अगर उनके रिहैब में सबकुछ ठीक होता है तो बुमराह फिर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दूसरे हाफ में नजर आ सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया। भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा कि वो बुमराह की वापसी में कोई जल्‍दबाजी नहीं करना चाहते हैं। इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्‍ड कप होना है और ऐसे में टीम प्रबंधन चाहेगा कि उसके सभी प्रमुख खिलाड़ी पूरी तरह फिट रहे।

रोहित शर्मा ने दी सफाई

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्‍या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘बुमराह के साथ दुर्भाग्‍यवश घटना हुई। उन्‍होंने एनसीए में पूरे समय कड़ी मेहनत की। जब वो अपनी पूरी फिटनेस हासिल करने के करीब थे, गेंदबाजी वगैरह शुरू कर दी थी। तो मेरे ख्‍याल से आखिरी दो दिनों में यह घटना हुई, जहां वो अपनी पीठ में जकड़न को लेकर शिकायत करते हुए नजर आए। यह गंभीर नहीं है। जब बुमराह कुछ कहता है तो हमें उसे लेकर काफी एहतियात रखनी पड़ी है। मेरे ख्‍याल से हमें उनका ख्‍याल रखने की जरुरत है।’

पता हो कि जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से क्रिकेट एक्‍शन से बाहर हैं। बुमराह अब क्रिकेट एक्‍शन में कब लौटेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं मिल पा रही है। बुमराह की कोशिश जल्‍द से जल्‍द ठीक होकर मैदान पर लौटने की रहेगी।

Pmc Publish

Learn More →