उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस की मुख्य परीक्षा की तिथियों में किया बदलाव

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस की मुख्य परीक्षा की तिथियों में बदलाव कर दिया है। 22 जनवरी को होने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा अब नौ अप्रैल को होगी। जबकि 28 से 31 जनवरी के बीच होने वाली पीसीएस की मुख्य परीक्षा 23 से 26 फरवरी के बीच होगी।

दोनों परीक्षाओं को लेकर अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद आयोग ने मंगलवार की रात आदेश जारी कर दिया है। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि दोनों ही परीक्षाओं के प्रश्नपत्रों में भी बदलाव किया जाएगा। मंगलवार को लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने आयोग के सदस्यों के साथ बैठक में पेपर लीक प्रकरण के बाद उत्पन्न स्थितियों को लेकर सदस्यों के साथ मंथन किया।

डॉ.राकेश कुमार ने आयोग की बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस की मुख्य परीक्षा की तिथियों में बदलाव कर दिया गया है। पीसीएस की मुख्य परीक्षा और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा को अब नए प्रश्नपत्रों से कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कड़े इंतजाम के साथ परीक्षाओं को निर्विघ्न संपन्न कराया जाएगा। 

वार्षिक कैलेंडर बदलेगा
परीक्षाओं की तिथि बदलने के बाद लोक सेवा आयोग की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर में बदलाव किए जाने का अनुमान है। क्योंकि फरवरी और अप्रैल में अन्य परीक्षा भी होनी हैं। इन दोनों परीक्षाओं को फरवरी और अप्रैल में ही प्रस्तावित किया गया है। जिसके आधार पर माना जा रहा है कि वार्षिक कैलेंडर में आयोग बदलाव करेगा।

Pmc Publish

Learn More →