जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का हुआ ऐलान

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में लंबे समय के बाद शेनॉन गैब्रियल की एंट्री हुई है। जेडेन सील्स को घुटने में चोट है। ऐसे में गैब्रियल को मौका दिया गया है। इसके इलावा दो लेफ्ट आर्म स्पिनर्स को भी मौका दिया गया, जिनमें एक गुडाकेश मोती और जोमेल वॉरिकन का नाम शामिल है। 

सील्स घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। एंडरसन फिलिप भी चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। शामर्ह ब्रूक्स को टीम से बाहर कर दिया गया है। गैब्रियल ने आखिरी बार नवंबर 2021 में श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था। वह 56 टेस्ट मैच टीम के लिए खेल चुके हैं। वह पिछले साल नवंबर में त्रिनिदाद और टोबैगो रेड फोर्स के लिए सुपर 50 कप में सफल गेंदबाज थे।   

वॉरिकन भी आखिरी बार उसी सीरीज में नजर आए थे, जबकि मोती ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ जून में डेब्यू किया था। उन्हें एक और मौका निखरने के लिए दिया गया है। लीड सलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा, “हमने उन परिस्थितियों पर ध्यान दिया, जिनमें हम खेलने की उम्मीद कर रहे थे। दो बाएं हाथ के स्पिनरों को शामिल किया, जो मोती और वॉरिकन हैं, जो ऑस्ट्रेलिया नहीं गए थे।” 

वेस्टइंडीज की टीम जिम्बाब्वे में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों मुकाबले बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 4 फरवरी से शुरू होगा, जबकि वेस्टइंडीज का स्थानीय पक्ष के खिलाफ 28 से 30 जनवरी तक तीन दिवसीय अभ्यास मैच होगा। इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला फरवरी के दूसरे सप्ताह के अंत में शुरू होगा। 

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम इस प्रकार है 

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), नक्रूमाह बोनर, तेजनारायण चंद्रपॉल, रोस्टन चेज, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रेमन रीफर, केमार रोच, डेवोन थॉमस और जोमेल वॉरिकन 

Pmc Publish

Learn More →