WhatsApp पर एक कमाल की फीचर आया, कैसे काम करेगा जानिए यहां ..

WhatsApp पर एक कमाल की फीचर आया है, जो पुराने मैसेज को ढूंढना आसान कर देगा। दरअसल, वॉट्सऐप ने आईफोन यूजर्स के लिए अपना लेटेस्ट फुली स्टेबल अपडेट रोलआउट कर दिया है। अपडेट आईओएस यूजर्स के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और डेट वाइज मैसेज सर्च करने की सुविधा देता है। नया अपडेट यूजर्स को मैसेजिंग ऐप में अन्य ऐप से तस्वीरें, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स को ड्रैग और ड्रॉप और चैट मैसेजेस में अन्य वॉट्सऐप यूजर्स के साथ शेयर करने की भी अनुमति देता है। अपडेट कुछ आईफोन यूजर्स तक पहुंचना शुरू हो गया है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

वॉट्सऐप ने आईओएस यूजर्स के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर पर बिल्ड नंबर 23.1.75 के साथ नया स्टेबल अपडेट पेश किया है। लेटेस्ट अपडेट यूजर्स को चैट में तारीख के अनुसार स्पेसिफिक मैसेजेस को सर्च और फाइंड करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह तस्वीरें, डॉक्यूमेंट्स और वीडियो के लिए अन्य ऐप्स के बीच ड्रैग-एंड-ड्रॉप फंक्शनैलिटी भी पेश करता है जिसे उपयोगकर्ता वॉट्सऐप के माध्यम से शेयर करना चाहता है।

आईओएस पर वॉट्सऐप उपयोगकर्ता पहले कीवर्ड के साथ मैसेज खोजने तक सीमित थे, लेकिन ऐसा लगता है कि आईओएस के लिए वॉट्सऐप पर सर्च-बाय-डेट फीचर की शुरुआत के साथ बदल गया है। सर्च-बाय-डेट फीचर मैसेजिंग विंडो के अंदर स्क्रॉलेबल मेनू के रूप में दिखाई देता है जो यूजर्स को वह तारीख, महीना और साल सेट करने की अनुमति देता है जिसे वे देखना चाहते हैं।

नया अपडेट पिछले अपडेट में किए गए इंट्रोडक्शन को भी बरकरार रखता है जिसमें यूजर्स को अपनी ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की क्षमता और खुद को मैसेज भेजने का शॉर्टकट, उपयोगकर्ता की चैट लिस्ट के टॉप पर एक चैट विंडो खोलना शामिल है।

हालांकि, ऐसा लगता है कि नया पेश किया गया वॉट्सऐप अपडेट वर्तमान में कुछ चुनिंदा यूजर्स के ऐप स्टोर में दिखाई दे रहा है। इसलिए, आने वाले दिनों में व्यापक रोलआउट की उम्मीद की जा सकती है।

Pmc Publish

Learn More →