भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप, 90 रनों से हासिल हुई जीत

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 90 रनों से जीत हासिल हुई। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए।

Rohit Sharma ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद क्या कहा?

दरअसल, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच में 90 रनों से जीत हासिल की। इस मैच के बाद कप्तान रोहित ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा ,

”ये काफी शानदार मुकाबला रहा। टीम ने तीनों ही डिपार्टमेंट में लाजवाब प्रदर्शन किया है। पिछले 6 मुकाबलों में जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ है। आज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की जगह में बेंच स्ट्रेंथ को आजमना चाहता था। चहल और उमरान पर हमने भरोसा दिखाया और वह उस मौके पर खरे उतरे। हमने अच्छी गेंदबाजी की और अपने प्लान पर टिके रहे।”

इसके साथ ही रोहित ने आगे कहा,

”डेवोन और निकल्स जब क्रीज पर थे, तब हम दबाव स्थिति महसूस कर रहे थे, लेकिन फिर शार्दुल ने आकर काम आसान किया। शार्दुल कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, कुछ लोग तो उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। मैंने जब भी कुलदीप को गेंद दी है, वह विकेट लेकर आया है।

रोहित ने तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल के साथ शानदार शतकीय पारी खेली। रोहित ने 118.82 की स्ट्राइक रेट से 101 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें कुल 9 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। रोहित ने गिल के साथ 212 रनों की पार्टरनशिप भी की। वहीं, मैच के बाद अपनी शतकीय पारी को लेकर रोहित ने कहा,

”यह शतक मेरे लिए बहुत मायने रखता है, यहां पर लंबा खेलना और टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाना महत्वपूर्ण था। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट चुनौती आसान नहीं होगी, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।”

Pmc Publish

Learn More →