शेयर बाजार के निवेशकों को अडानी ग्रुप के शेयर को सस्ते दामों पर खरीदने का मिलेगा मौका, जानें कब से ?

शेयर बाजार के निवेशकों को अडानी ग्रुप के शेयर को सस्ते दामों पर खरीदने का मौका मिलेगा। दरअसल, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड का फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) 27 जनवरी 2023 को खुलने जा रहा है। इस एफपीओ में निवेशक 31 जनवरी 2023 तक दांव लगा सकेंगे। अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ की कीमत ₹3,112 से ₹3,276 प्रति इक्विटी शेयर तय की गई है। जबकि, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत कल एनएसई पर ₹3,441 प्रति शेयर थी। इसलिए संभावित आवेदकों को लगभग 5 प्रतिशत की छूट पर इश्यू की पेशकश की जाती है। अडानी समूह की प्रमुख कंपनी का लक्ष्य अपने नए फॉलो-ऑन इश्यू से ₹20,000 करोड़ जुटाने का है।

इस बीच, अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ के खुलने की तारीख से पहले ग्रे मार्केट नए फॉलो-ऑन ऑफर पर अधिक तेजी से बढ़ गया है। एक्सपर्ट के अनुसार, अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) आज ₹100 है। इसलिए, जिनके पास अपने पोर्टफोलियो में अडानी समूह के शेयर हैं, उनके पास कम दरों पर और अधिक जोड़ने का अवसर हो सकता है। यह फॉलो-ऑन ऑफर खरीदने का एक अच्छा अवसर हो सकता है। अडानी एंटरप्राइजेज सस्ते रेट पर शेयर करता है।

1. अडानी एंटरप्राइजेज FPO प्राइस: अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ₹3112 से ₹3276 प्रति शेयर के प्राइस बैंड पर नए इश्यू की पेशकश कर रहा है।
2. अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ डेट: फॉलो-ऑन ऑफर 27 जनवरी 2023 को खुलेगा और यह 31 जनवरी 2023 तक खुला रहेगा।
3.अडानी एंटरप्राइजेज FPO GMP: एक्सपर्ट के अनुसार, अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ जीएमपी आज ₹100 है।
4. अडानी एंटरप्राइजेज FPO साइज: प्रमुख अडानी समूह की कंपनी का टारगेट अपने फॉलो-ऑन ऑफर से ₹20,000 जुटाना है।
5. अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ लॉट साइज: एक बोली लगाने वाला लॉट में आवेदन कर सकेगा और एक लॉट में अडानी एंटरप्राइजेज के चार शेयर होंगे।
5. अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ अलाॅटमेंट डेट: शेयर आवंटन की संभावित डेट 3 फरवरी 2023 है।
6. अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ लिस्टिंग: बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्टिंग के लिए फॉलो-ऑन इश्यू प्रस्तावित है।
7. अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ लिस्टिंग की तारीख: अडानी एंटरप्राइजेज के फ्रेश इश्यू 8 फरवरी 2023 को लिस्ट होने की संभावना है।
8. अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ रजिस्ट्रार: लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को अदानी एंटरप्राइजेज एफपीओ के आधिकारिक रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त किया गया है।

Pmc Publish

Learn More →