पहले टी-20 मैच में हार का सामना करने के बाद हार्दिक पांड्या ने कारण बताते हुए दिया यह बयान-

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों पहले टी-20 मैच में 21 रनों की हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि 27 जनवरी को खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

वहीं, न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कॉनवे और मिचेल के अर्धशतक की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम155 रनों पर ही ढेर हो गई। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान हार्दिक ने क्या कहा आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

पहला मैच गंवाने के बाद क्या बोले कप्तान Hardik Pandya?

दरअसल, IND vs NZ के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में 21 रनों से मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि , मुझे अंदाजा नहीं था कि यहां कि पिच पर गेंद इतना टर्न होगी। हार्दिक ने कहा,

”किसी ने नहीं सोचा था कि यह विकेट ऐसा खेलेगी। इससे दोनों टीमें हैरान रह गई। न्यूजीलैंड ने आज बेहतर क्रिकेट खेला। नई गेंद, पुरानी गेंद से ज्यादा घूम रही थी। जिस तरह से गेंद घूम रही थी और उछल रही थी, उसने हमें चौंकाया, लेकिन जब तक मैं और सूर्या बल्लेबाज़ी कर रहे थे, हमें लगा कि चेज़ कर लेंगे। अंत में हमने 25 रन दे दिए यह एक युवा समूह है और हम इसी तरह ही सीखेंगे।”

Hardik Pandya ने Washington Sundar की तारीफ में पढ़ें कसीदे

बता दें कि भारतीय टीम की पारी में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अर्धशतक जड़ा और टीम की पारी को मुश्किल वक्त में संभाला। भले ही टीम जीत नहीं हो, लेकिन सुंदर ने सभी का दिल जरूर जीत लिया है। सुंदर ने पहले मैच में 28 गेंदों पर 178.57 के स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनकी पारी से कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) भी प्रभावित हुए। हार्दिक ने सुंदर को लेकर कहा,

”जिस तरह से वॉशिंगटन ने गेंदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और फ़ील्डिंग की ऐसा लगा न्यूज़ीलैंड का सामना भारत से नहीं वॉशिंगटन से था। अगर वह और अक्षर जैसे खेल रहे हैं वैसे ही जारी रखते हैं तो इससे भारतीय क्रिकेट को काफ़ी मदद मिलेगी। हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सके, हमें काफी आत्मविश्वास दे और यह हमें आगे बढ़ने में मदद करे।”

Pmc Publish

Learn More →