राहुल गांधी ने कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में लापरवाही का लगाया आरोप

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप लगा है। शुक्रवार को यात्रा के कश्मीर में प्रवेश करने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए। इस दौरान वो यात्रा बीच में ही छोड़कर चले गए। वहीं, राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है।

इस चिट्ठी में खरगे ने कहा, “अगले 2 दिनों में यात्रा के लिए भारी भीड़ की उम्मीद है। 30 जनवरी को श्रीनगर में होने वाले समारोह में भी भीड़ हो सकती है। मैं आभारी रहूंगा यदि आप व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दें।”

यात्रा में अव्यवस्था के आरोप

कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने यात्रा में अव्यवस्था के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कल हजारों लोग यात्रा में शामिल होना चाहते थे, लेकिन किसी तरह अव्यवस्था हो गई। ये कहा जा रहा है कि सुरंग के दूसरी ओर से लोग आए थे। ये निराधार है। यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को भी सुविधा दी जाए।

राहुल गांधी ने उठाए सवाल

खन्नाबल में राहुल गांधी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल उठाए। राहुल ने कहा कि हम आगे पैदल चला चाहते थे, लेकिन जिन पुलिसकर्मियों को बाहरी सुरक्षा घेरा बनाए रखने के लिए रस्सियों को लेकर चलना था, दुर्भाग्यवश वह कहीं गायब हो गए। मेरे सुक्षाकर्मियों ने यात्रा आगे जारी ना रखने की सलाह दी। यात्रा की सुरक्षा कि जिम्मेदारी प्रशासन की है।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने खारिज किए आरोप

उधर, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा की खामी के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। गृह विभाग के सहायक मुख्य सचिव आरके गोयल ने प्रदेश सरकार इस तरह के चुनौतीपूर्ण और विशेष कार्यक्रम के लिए सरकार सुरक्षा चिंताओं के प्रति काफी गंभीर है। यात्रा की सुरक्षा के लिए तमाम प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं।

Pmc Publish

Learn More →