अजीत डोभाल ने यूएस के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले से की आज मुलाकात

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल अमेरिका के दौरे पर हैं। NSA अजीत डोभाल ने यूएस के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले से आज मुलाकात की। वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास ने उनकी मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं।

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर बताया कि आज एनएसए अजीत डोभाल ने के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले से मुलाकात की। इस दौरान भारत-अमेरिका द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर एक उपयोगी चर्चा की गई।

वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो से भी मिले डोभाल

इसके अलावा NSA अजीत डोभाल ने वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो और जेक सुलिवान से भी मुलाकात की। यूएसआईबीसी द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण और उभरती प्रौद्योगिकियों पर गोलमेज बैठक में कई उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने भी शिरकत की। इस दौरान उनके बीच इनिशिएटिव फॉर क्रिटिकल एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी (आईसीईटी) पर चर्चा हुई।

NSA अजीत डोभाल का अमेरिका दौरा है काफी अहम

बता दें कि NSA अजीत डोभाल एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के साथ अमेरिका पहुंचे हैं। इसमें पांच सचिव स्तर के अधिकारी और भारतीय कंपनियों के कॉरपोरेट नेतृत्व शामिल हैं। जानकारों का मानना है कि भारत-अमेरिका परमाणु समझौते के बाद यह वार्ता दोनों देशों के संबंधों के लिहाज से काफी अहम साबित हो सकती है।

Pmc Publish

Learn More →