शमी ने वॉर्नर के रूप में 400वां इंटरनेशनल विकेट लिया, इस मुकाम तक पहुंचने वाले 9वें भारतीय गेंदबाज बने

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को आउट करते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट पूरे किए। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारत के 9वें गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, कपिल देव, आर अश्विन, जहीर खान, जवागल श्रीनाथ, रविंद्र जडेजा और ईशांत शर्मा कर चुके हैं।

भारत के लिए सबसे अधिक इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज-

अनिल कुंबले-953
हरभजन सिंह-707
कपिल देव-687
आर अश्विन-672
जहीर खान-597
जवागल श्रीनाथ-551
रविंद्र जडेजा-482
ईशांत शर्मा-434
मोहम्मद शमी-400*

मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को किया क्लीन बोल्ड-

वॉर्नर ने पहले ओवर में शमी के खिलाफ 4 गेंद खेली। शमी के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर शमी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और अंदर आती गेंद को डिफेंस करने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। डेविड वॉर्नर नागपुर टेस्ट की पहली पारी में 5 गेंद में सिर्फ एक ही रन बना सके। आउट होने के बाद वॉर्नर पिच को निहारते हुए पवेलियन की तरफ लौटे। 

बात मुकाबले की करें तो ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत इस मैच में अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शमी ने वॉर्नर को बोल्ड किया। शुरुआती दो झटकों के बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला है।

Pmc Publish

Learn More →