हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास के बीच हाथापाई मामले पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी सरकार पर लगाए ये आरोप..

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास के बीच हाथापाई का मामला बढ़ता जा रहा है। स्वामी प्रसाद ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। स्वामी ने कहा कि भाजपा सरकार मेरी हत्या कराना चाहती है। सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या की प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मेरी हत्या के लिए सुपारी दी जा रही है। एक वर्ग विशेष के लोग मेरी सुपारी दे रहे हैं। साधु के भेष में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग है। 

मेरे नाम की सुपारी दी जा रही और सरकार मौन है। मैंने महिलाओं,दलितों आदिवासियों की बात उठाई है। 
स्वामी प्रसाद ने बताया कि मैंने अपनी सुरक्षा पत्र पीएम,राष्ट्रपति को भेज दिया है। सीएम और प्रमुख सचिव को भी पत्र भेजा है। 

इससे पहले स्वामी प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस कमिश्नर के नाम तहरीर दी है जिसमें लिखा है कि एबीपी के कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर उन्हें आमंत्रित किया गया था। सम्मेलन से निकलते समय महंत राजू दास, तपस्वी छावनी मंदिर के महंत परमहंस दास व इनके साथियों ने तलवार,फरसा से उन पर हमला करने का प्रयास किया। इन लोगों ने पहले भी मुझे मारने के लिये 21 लाख की रकम देने की घोषणा की थी। सब कुछ साजिश के तहत किया गया है। उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करायी जाये। गोमतीनगर इंस्पेक्टर दिनेश कुमार मिश्र का कहना है कि जब दोनों पक्षों में हाथापाई हो रही थी, उस समय स्वामी प्रसाद वहां से निकल गये थे।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्या को दी खुली चुनौती 

उधर, अयोध्या में महंत राजू दास ने पूरे मामले को साजिश बताया है। अयोध्या में गुरुवार को उन्होंने स्वामी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि आतंकी फंडिंग के तहत देश में दंगा फैलाने की कोशिश है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का दुर्भाग्य है उनकी पार्टी का बंटाधार करने पर ये तुले हुए हैं। इनकी राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है। इसलिए यह राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं और सनातन धर्म और संस्कृति को गाली दे रहे हैं। उन्होंने धमकी भरे लहजे में  कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा बुधवार के पूरे घटनाक्रम की जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को दी जाएगी। साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ गुरुवार को लखनऊ में एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।
 

Pmc Publish

Learn More →