आज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा,यह मैच इस स्टेडियम में खेला जाएगा..

हालांकि इन सबके बीच दिल्ली की पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती रही है। पहले हुए मैचों में देखा गया था कि इस पिच पर अच्छा स्कोर बनता था। इस ग्राउंड पर छोटी बाउंड्री है जिसकी वजह से शॉट लगाने में आसानी रहती है।

 ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की मांग के अनुसार ग्राउंडस्टाफ पिच तैयार करने में लगे हैं। हालांकि, मैच पहले ही पिच को लेकर विवाद शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने पिच छुपाने का आरोप लगाया है।

हालांकि, इन सबके बीच दिल्ली की पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती रही है। पहले हुए मैचों में देखा गया था कि इस पिच पर अच्छा स्कोर बनता था। इस ग्राउंड पर छोटी बाउंड्री है, जिसकी वजह से शॉट लगाने में आसानी रहती है। इसके साथ ही नागपुर की पिच की तरह ये पिच भी स्पिनर्स को फायदा पहुंचाने वाली साबित हो सकती है। उम्मीद लगाई जा रही है कि पिछले मैच की तरह इस मैच में भी अश्विन और जडेजा कमाल देखने को मिल सकता।

भारत का रहा है पलड़ा भारी

इस स्टेडियम पर भारत ने तीन मैच जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 1 मैच जीतने में सफल हुआ है। माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 103 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 28 मैच ड्रॉ हुए हैं। वहीं, 31 मैचों में टीम इंडिया जीती है। 43 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है।

मिचेल स्टार्क ने उठाए पिच पर सवाल

पिच देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का कहना है कि पिच काफी सूखी है। उनका मानना है कि पिच नागपुर जैसा ही व्यवहार कर सकती है। बता दें कि शुरुआत में ग्राउंडस्टाफ के एक सदस्य ने कहा था कि तस्वीरें लेने के लिए रिपोर्टरों को कम से कम 30 मीटर दूर रहना होगा। इसी दौरान एक पत्रकार को बाउंड्री पर जाने के लिए कहा गया। अब इसी को लेकर हंगामा मचा हुआ है।

Pmc Publish

Learn More →