राज्य सरकार ने पीएम की चुनाव रैली के लिए मंजूरी देने से किया इनकार, भाजपा ने उनपर उठाए कई सवाल

मेघालय के खेल विभाग ने निर्माण कार्य का हवाला देते हुए पीए संगमा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली की मेजबानी करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। भाजपा ने इस पर नाराजगी जताते हुए आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल एक साथ मिलकर राज्य में भाजपा की लहर को रोकने की कोशिश की जा रही है।

विकल्प के तौर आलोटग्रे क्रिकेट स्टेडियम पर हो रहा विचार

जिला चुनाव अधिकारी स्वप्निल टेम्बे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “खेल विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि स्टेडियम में निर्माण कार्य के दौरान इतनी बड़ी सभा की मेजबानी करना उचित नहीं होगा क्योंकि यह साइट पर रखी गई सामग्री की सुरक्षा के साथ छोड़छाड़ के समान होगा। हालांकि, सभा के लिए विकल्प के तौर पर आलोटग्रे क्रिकेट स्टेडियम पर विचार किया जा रहा है।”

पिछले साल दिसंबर में हुआ था उद्घाटन

127 करोड़ रुपये की लागत से बने इस स्टेडियम का मुख्यमंत्री द्वारा पिछले साल 16 दिसंबर को उद्घाटन किया गया था। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव रितुराज सिन्हा ने कहा कि वह इस बात से हैरानी हो रही है कि उद्घाटन के दो महीने बाद एक स्टेडियम पीएम की रैली के लिए अनुपलब्ध कैसे घोषित किया जा सकता है।

राज्य के लोगों ने भाजपा के समर्थन करने का मन बना लिया

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, “क्या कोनराड संगमा और मुकुल संगमा हमसे डरे हुए हैं? वे मेघालय में भाजपा की लहर को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। आप कोशिश कर सकते हैं और पीएम की रैली को रोक सकते हैं, लेकिन राज्य के लोगों ने भाजपा को समर्थन देने का मन बना लिया है।” सिन्हा ने जोर देकर कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अन्य स्टार प्रचारकों की रैलियों को लोगों की प्रतिक्रिया देखकर अन्य पार्टियां हैरान रह गई हैं।

24 फरवरी को शिलांग में पीएम का रोड शो

प्रधानमंत्री 24 फरवरी को शिलांग और तुरा में प्रचार करने वाले थे। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता एएल हेक ने कहा कि प्रधानमंत्री 24 फरवरी को शिलांग के पिनथोरुमख्राह निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो करेंगे।

Pmc Publish

Learn More →