हैरी ब्रूक ने 807 रन बनाकर यह रिकॉर्ड किया अपने नाम..

इंग्लैंड के उभरते सितारे हैरी ब्रूक ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दुनियाभर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रखा है। अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी शतकीय पारी खेली। 9 पारियों में यह ब्रूक का चौथा शतक है और इस पारी के साथ उन्होंने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड इससे पहले भारतीय पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली के नाम था। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ब्रूक नाबाद 184 रन बनाकर पवेलिय लौटे। इस पारी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट की पहली 9 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

टेस्ट क्रिकेट की पहली 9 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले विनोद कांबली के नाम था। कांबली ने इस दौरान दो दोहरे शतक और इतने ही शतक के दम पर कुल 798 रन बनाए थे। मगर ब्रूक के नाम इस पारी के बाद 807 रन हो गए हैं और वह अभी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

टेस्ट क्रिकेट की पहली 9 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

807* – हैरी ब्रूक
798 – विनोद कांबली
780 – हर्बर्ट सटक्लिफ
778 – सुनील गावस्कर
777 – एवर्टन वीक्स
703 – जॉर्ज हेडली
695 – फ्रैंक वॉरेल

हैरी ब्रूक की नजरें अब सुनील गावस्कर के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर 

हैरी ब्रूक की नजरें अब सुनी गावस्कर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी। पहले 6 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम है। गावस्कर ने रेड बॉल क्रिकेट के पहले पहले 6 मुकाबलों में 912 रन बनाए थे, वहीं इस सूची में सर डॉन ब्रैडमैन 862 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। ब्रूक के पास इन दोनों के कीर्तिमान को ध्वस्त कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

बात मुकाबले की करें तो, न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फै

Pmc Publish

Learn More →