ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने ईरानी कप 2023 के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का किया ऐलान

ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने ईरानी कप 2023 के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया (ROI)टीम का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने एक ट्वीट के जरिए दी। ईरानी कप मुकाबला एक मार्च से 5 मार्च तक ग्वालियर में खेला जाएगा।

बता दें कि रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, सरफराज खान (Sarfaraz khan) उंगली की चोट के चलते इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह टूर्नामेंट के लिए ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमिटी ने तमिलनाडु के बाबा इंद्रजीत (Baba Indrajith) को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है।

Irani Cup के लिए Rest of India स्क्वॉड का हुआ ऐलान

दरअसल, ईरानी कप के लिए बीसीसीआई ने हाल ही में रेस्ट ऑफ इंडिया की स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। बता दें कि रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम की कमान मयंक अग्रवाल को सौंपी गई है। वहीं, बीसीसीआई ने टीम का ऐलान करते हुए सरफराज खान को लेकर भी जानकारी दी।

बता दें कि ईरानी कप से पहले ही टीम के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। सरफराज अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में अभ्यास कर रहे थे और गेंद उनके बाएं हाथ की अंगुली में लगी। इसके बाद उन्होंने अभ्यास नहीं किया। सरफराज 26 फरवरी को ईडन गार्डन्स में हुए अभ्यास मैच में शामिल नहीं हुए। ऐसे में उनकी जगह टीम में तमिलनाडु के बाबा इंद्रजीत को शामिल किया गया है।

बता दें कि बाबा इंद्रजीत ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 65 मैच खेलते हुए 4492 रन बनाए है। इस दौरान उनका हाईस्ट स्कोर 200 रन का रहा। वहीं, लिस्ट-ए क्रिकेट में उन्होंने 49 मैच खेलते हुए 1268 रन बनाए, जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 90.18 का रहा। वहीं, टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 23 मैचों में 340 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 101.49 का रहा

Irani Cup: इस प्रकार है रेस्ट ऑफ इंडिया की स्क्वॉड:

मयंक अग्रवाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, बाबा इंद्रजीत, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), अतीत सेठ, सौरभ कुमार, हर्विक देसाई, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, चेतन सकारिया, आकाश दीप, मयंक मारकंडे, पुलकित नारंग , सुदीप कुमार घरामी। 

Irani Cup: इस प्रकार है मध्य-प्रदेश की टीम:

हिमांशु मंत्री (कप्तान और विकेटकीपर), रजत पाटीदार, यश दुबे, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल और मिहिर हिरवानी।

Pmc Publish

Learn More →