मार्च महीने में इन चार राशि के जातकों के लिए समय रहेगा अनुकूल, जानिए ..

मार्च महीना शुरू होने वाला है। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के लिहाज से यह महीना बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। मार्च महीने में कई ग्रहों के राशि परिवर्तन का सीधा मानव जीवन यानी सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। इन राशि के जातकों को मार्च महीने में धन लाभ के साथ करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। जीवन में सुख-समृद्धि व खुशियों का आगमन होगा। जानें मार्च महीने की कौन-सी हैं लकी राशियां, क्या आपकी भी राशि है भाग्यशाली-

वृषभ राशि- उत्साही और जिज्ञासु वृषभ राशि के जातकों के लिए मार्च महीना अनुकूल रहने वाला है। मार्च महीने में नौकरी में सफलता और उन्नति मिलेगी। वृष राशि के जातकों को बृहस्पति, सूर्य, बुध, मंगल और राहु से लाभ होगा। गुरु ग्रह एकादश भाव में, केतु छठे भाव में, मंगल दशम भाव में और शनि चतुर्थ भाव में रहेगा। जो जातक अकाउंट और एडवांस नंबर के साथ काम करते हैं, उनका प्रदर्शन अच्छा रहेगा और महीने के दूसरे भाग में जातकों के लिए लाभकारी सुधार देखने को मिलेंगे। 12 मार्च के बाद शुक्र बारहवें भाव में रहेगा, जो उनके प्रेम और वैवाहिक जीवन के साथ-साथ उनके व्यक्तिगत और वित्तीय जीवन में अच्छे परिणाम लाएगा।

मिथुन राशि- मार्च महीने में शनि नवम भाव में रहेंगे। गुरु ग्रह दशम भाव में रहेगा और सूर्य, बुध और शुक्र अनुकूल स्थिति में रहेंगे। व्यापार करने वाले जातकों को माह के दूसरे भाग में बड़ा मुनाफा होगा और रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। मंगल पहले भाव में है और चौथे भाव में इसकी दृष्टि पारिवारिक जीवन में समस्याएं पैदा करेगी, जबकि दशम भाव में बृहस्पति अनुकूल परिणाम लाएगा। 

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों का करियर सफल रहेगा क्योंकि शनि छठे भाव में होगा और गुरु सप्तम भाव में होगा। शनि, गुरु और राहु-केतु की अनुकूल गतियों के कारण कन्या राशि के जातक अपनी नौकरी और पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि शांति और धैर्य जरूरी है। महीने की शुरुआत में आप अपने प्रेम और वैवाहिक जीवन में खुशियों का अनुभव करेंगे।

धनु राशि- धनु राशि के जातक मार्च महीने में नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, घरेलू जीवन, प्रेम और वैवाहिक जीवन और वित्तीय जीवन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। शनि तीसरे, गुरु चौथे और राहु पांचवें भाव में रहेगा। मंगल के सप्तम भाव में प्रवेश करते ही विदेश से नई संभावनाएं सामने आएंगी। बुध, राहु और केतु की शुभ स्थिति के कारण, व्यवसायिक स्थानीय लोग इस महीने अच्छी कमाई करेंगे। धनु राशि के जातकों का प्रेम और वैवाहिक जीवन 12 मार्च के बाद फलेगा-फूलेगा, क्योंकि शुक्र पंचम भाव में रहेगा।

Pmc Publish

Learn More →