उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने भारतीय फिल्मों के ऑस्कर जीतने पर जताई खुशी

पिछले दिनों ऑस्कर में भारत को दो अवॉर्ड मिलने की धमक संसद में भी सुनाई पड़ी। हुआ यूं कि जब फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के अलावा एसएस राजमौली की फिल्म RRR के गाने ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला तो राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस पर सदन में चर्चा की बात कही।

विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तब इस पर चर्चा के दौरान भारतीय फिल्म उद्योग की सराहना की। उन्होंने इस दौरान नाटू-नाटू गाने का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर भी कटाक्ष किया और कहा, “उम्मीद है कि मोदी सरकार इन पुरस्कारों का श्रेय नहीं लेगी।” 

उन्होंने कहा, “मेरा आग्रह है कि रूलिंग पार्टी इसका क्रेडिट नहीं ले कि हमने इसे डायरेक्ट किया था और हमने ही इसे लिखा था।” खड़गे के इस बयान पर सदन में ठहाके लगने लगे। खुद खड़गे भी हंसने लगे। उधर सत्ता पक्ष में बैठे मंत्री पीयूष गोयल और एस जयशंकर भी ठहाके लगाने लगे। खड़गे के बगल में बैठे उप सभापति हरिवंश भी मुस्कुराते नजर आए।

उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने भी भारतीय फिल्मों के ऑस्कर जीतने पर खुशी जताई। 71 वर्षीय धनखड़ ने अपनी पुरानी कहानी सुनाते हुए कहा कि अगर वो वकील नहीं बनते तो निश्चित तौर पर फिल्मों में अभिनय करते। सदन में सपा सांसद जया बच्चन और सोनल मानसिंह ने भी अपनी बात कही। बता दें कि फिल्म RRR के राइटर के. विजयेन्द्र कुमार भी राज्यसभा के सांसद हैं।

Pmc Publish

Learn More →